• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरविंद केजरीवाल ने शपथ ग्रहण समारोह के लिए पीएम मोदी को भेजा न्योता

|

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद अरविंद केजरीवाल 16 फरवरी को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्योता भेजा है। रामलीला मैदान में आयोजित होने वाले इस शपथ समारोह में उन्होंने दिल्लीवासियों को भी आमंत्रित किया है। इसके लिए उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया था।

    Arvind Kejriwal Oath Ceremony: Kejriwal ने PM Modi को आने का दिया न्योता | वनइंडिया हिंदी
    दिल्लिवासियों के लिए किया ट्वीट

    दिल्लिवासियों के लिए किया ट्वीट

    ट्वीट में केजरीवाल ने कहा, 'दिल्लिवासियों, आपका बेटा तीसरी बार दिल्ली के CM की शपथ लेने जा रहा है। अपने बेटे को आशीर्वाद देने जरूर आना है। रविवार 16 फरवरी, सुबह 10 बजे, रामलीला मैदान।' बता दें 8 फरवरी को मतदान के बाद 11 फरवरी को दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान हुआ है। जिसमें आम आदमी पार्टी को विधानसभा की 70 में से 62 सीटों पर जीत मिली है। भारतीय जनता पार्टी ने 8 सीट जीती हैं। जबकि कांग्रेस एक बार फिर शून्य पर आकर सिमट गई है।

    प्रधानमंत्री ने दी थी बधाई

    'आप' की प्रचंड जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरविंद केजरीवाल को बधाई दी थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था, 'दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत के लिए आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को बधाई। मैं दिल्ली के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए उन्हें शुभकामनाएं देता हूं।' इसके जवाब में अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया, बहुत-बहुत धन्यवाद सर। हमारे कैपिटल सिटी को वर्ल्ड क्लास सिटी बनाने के लिए मैं केंद्र के साथ मिलकर काम करने की उम्मीद करता हूं।'

    पिछले चुनाव में जीती थीं 67 सीट

    इससे पहले 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में भी आम आदमी पार्टी ने प्रचंड बहुमत से सरकार बनाई थी। तब आम आदमी पार्टी को 70 विधानसभा सीट में से 67 सीट मिली थीं। भारतीय जनता पार्टी को 3 सीट मिली थीं। जबकि कांग्रेस पार्टी तब भी शून्य पर ही आकर सिमट गई थी। इस बार विधानसभा चुनाव में जहां आम आदमी पार्टी ने काम के मुद्दों पर वोट मांगा। वहीं भारतीय जनता पार्टी ने राष्ट्रीय मुद्दों को अधिक महत्व दिया था।

    Bigg Boss 13: एक झटके में करोड़पति बन जाएगा बिग बॉस का विनर, ईनाम की राशि हुई दोगुनीBigg Boss 13: एक झटके में करोड़पति बन जाएगा बिग बॉस का विनर, ईनाम की राशि हुई दोगुनी

    English summary
    arvind kejriwal invited pm narendra modi to attend his swearing ceremony on 16 february.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X