• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Exclusive: सितारों की मदद से देश की राजनीति के हीरो बने केजरीवाल

By अंकुर शर्मा
|
Google Oneindia News
बैंगलोर। आज दिल्ली के राजा का नाम फाइनल हो गया है, अगर सब कुछ तय कार्यक्रम के हिसाब से हुआ तो 26 दिसंबर को दिल्ली के राजा की ताजपोशी हो जायेगी। जी हां हम बात कर रहे हैं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की, जो कि दिल्ली के नये सीएम होंगे। आज आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। अब दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस मिलकर सरकार बनायेगी।

आजादी के इतने सालों बाद देश की राजनीति ने ऐसी अंगड़ाई ली है जिससे केवल पूरी दिल्ली ही नहीं पूरे देश के राजनीतिक गलियारें हिल गये हैं। आज देश के दिल पर वो व्यक्ति राज करने जा रहा है जो ना तो किसी राजनीति घराने की पैदाईश है और ना ही किसी पार्टी की देन। अरविंद केजरीवाल वो चेहरा है जिसने देश के भ्रष्ट सिस्टम को बदलने के लिए जन्म लिया है।

किसी हिंदी फिल्म के हीरो की तरह अऱविंद केजरीवाल लोगों के सामने आये और धीरे-धीरे जीरो से हीरो बन गये। उनकी सच्चाई, ईमानदारी, सीधापन, स्पष्टवादिता और तीक्ष्ण बुद्धि से लोग प्रभावित हुए, लोगों को लगा कि कोई है जो उनकी सुनेगा, आम गरीब आदमी भी केजरीवाल की बातों पर भरोसा करने लगा औऱ जिसका नतीजा आपके सामने हैं।

आपको जानकर हैरत होगी कि एक साधारण व्यक्तित्व वाले अरविंद केजरीवाल के कर्मों ने तो उन्हें हीरो बनाया ही है लेकिन कहीं ना कहीं उन्हें जीरो से हीरो बनाने वाले उनके सितारे भी है। अंकज्योतिष के हिसाब से अरविंद केजरीवाल के सितारे कहते हैं कि आने वाले साल 2014 में वह परिवर्तन की एक नई कहानी लिखेंगे जिसकी शुरूआत हो चुकी है। देश की भ्रष्ट हो गयी व्यवस्था को बदलने की क्षमता रखने वाले अरविंद केजरीवाल के लिए आने वाला साल काफी भाग्यशाली है।

इस साल उनके पीछे की मेहनत को एक नया आयाम मिलेगा। अंकज्योतिषियों की मानें तो अरविंद केजरीवाल का जन्म 16 अगस्त 1968 को हुआ है। 16 यानी कि 1+6=7 यानी की मूलांक 7 और साल 2014 मूलांक 7 वालों के लिए स्वर्णिम युग लेकर आ रहा है। क्योंकि यह संयोग ही है कि 2014 यानी कि 2+0+1+4=7 यानी कि मूलांक 7।

ऐसा कम ही देखने को मिलता है कि जन्मतिथि और साल का योग एक ही हो। और जिनका योग एक होता है वह विरले ही होते हैं जिन्हें कुदरत और सितारों की ओर से अभूतपूर्व व्यक्तित्व औऱ मकाम हासिल होता है। जिसकी वजह से ही अरविंद केजरीवाल आज देश के आम आदमी से खास आदमी बन चुके हैं।

खैर ज्योतिषियों की भविष्यवाणियां और दावे कितने सच साबित होते हैं, यह तो आने वाले कुछ महीनों में ही पता चल जायेगा लेकिन इसमें कोई सच नहीं कि आज देश की राजनीति के नायक देश का आम आदमी यानी कि अरविंद केजरीवाल है। जिनसे दिल्ली ही नहीं देश की जनता को भी काफी उम्मीदें हैं।

English summary
AAP made the formal announcement that the party will form government in Delhi with Arvind Kejriwal as chief minister.Arvind Kejriwal was born on August 16, 1968. According to this is he is a Taurus which is a symbol of stability and determination.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X