• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

EU सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा- आर्टिकल 370 भारत का आंतरिक मसला, हम तथ्यों को देखने आए

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। यूरोपियन यूनियन (ईयू) के सांसदों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को श्रीनगर पहुंचा था, जहां से उन्होंने श्रीनगर के कई इलाकों का दौरा किया। वहीं, जम्मू-कश्मीर के दौरे के बाद यूरोपीय यूनियन के 23 सदस्यीय दल ने वहां के हालात के बारे में बात की। ईयू प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हमारे दौरे को गलत नजरिए से देखा गया, कश्मीर के लोग शांति और विकास चाहते हैं। बता दें कि यूरोपीय संघ की संसद में भी कश्मीर के मसले पर चर्चा हुई थी।

article 370: european union delegation speaking on jammu kashmirs situation
    European Union के सांसद बोले- 370 India का Internal issue, हम Terror के खिलाफ । वनइंडिया हिंदी

    ईयू सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हम लोग आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में साथ-साथ हैं। हम यहां पर तथ्यों को देखने आए हैं। उन्होंने कहा कि आर्टिकल 370 भारत का आंतरिक मसला है। हम शांति के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता के पक्ष में हैं और हम कश्मीर में हालात को बेहतर करने में मदद करेंगे। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सेना से आतंकवाद के मुद्दे पर भी चर्चा हुई। कश्मीर के लोगों को बेहतर की उम्मीद है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि वे इस मसले पर यूरोपीय यूनियन को कोई रिपोर्ट नहीं देंगे।

    Article 370 : EU सासंदों की जम्मू-कश्मीर यात्रा पर महबूबा मुफ्ती ने किया ये TweetArticle 370 : EU सासंदों की जम्मू-कश्मीर यात्रा पर महबूबा मुफ्ती ने किया ये Tweet

    प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि हम लोग नाजीवादी नहीं हैं, अगर हम होते तो हमें कभी भी चुना नहीं जाता। उन्होंने इस शब्द के प्रयोग पर आपत्ति भी जताई। बता दें कि एआईएमआईएम सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने यूरोपीय यूनियन के सांसदों की तुलना नाजी लवर्स से की थी। कश्मीर के लोगों को लेकर प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उनको वहां अधिक समय मिला और वे ज्यादा लोगों से नहीं मिल पाए, लेकिन वे लोग शांति और विकास चाहते हैं।

    बता दें कि यूरोपीय संघ (ईयू) के सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की थी। इन सदस्यों की मुलाकात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से भी हुई। इन दौरान उन्होंने कश्मीर के मसले पर चर्चा की और अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां की स्थिति के बारे में जाना।

    English summary
    article 370: European union delegation speaking on jammu kashmir's situation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X