• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऐसा क्या हुआ कि राजस्थान के गौशाला में एकसाथ 80 गायों की मौत हो गई

|
Google Oneindia News

जयपुर: राजस्थान के चूरू जिले के बिल्यूंबास गांव के एक गौशाला में एकसाथ 80 गायों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। 80 गायों की मौत एक साथ कैसे हो गई इसका पता नहीं चल पाया है। अधिकारियों को शक है कि ये किसी प्रकार की एक अज्ञात बीमारी है, जिसकी जांच जारी है। सरदारशहर के तहसीलदार कुतेंद्र कंवर ने कहा, खाने की विषाक्तता, किसी बीमारी या अन्य कारणों से हुई मौतों का पता लगाने के लिए मामले की जांच की जा रही है। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गायों की मौत से पहले अचानक उनके मुंह से झाग निकल रहे थे। इसके बाद गाय एक के बाद एक करके जमीन पर गिरते जा रहे थे।

cows

बताया जा रहा है कि गायों के साथ ऐसा सिलसिला शुक्रवार (20 नवंबर) से दोपहर के 3 बजे से शुरू हुआ। इसके बाद अगले दिन शनिवार को तक गायों की मौत का सिलसिला जारी है। गौशाल में काम कर रहे कर्मचारियों के मुताबिक उन्होंने गायों को वही चारा और खाना दिया था, जो आमतौर पर हर दिन दिए जाते हैं। गोशाला के पदाधिकारियों ने इस बात की सूचना शीर्ष अधिकारी को दी है। मेडिकल की एक टीम गांव में मौजूद है। फिर भी 80 गायों के मौत को रोका नहीं जा सका।

पिछले महीने हरियाणा के गौशाला में भी 80 गायों की हुई मौत

अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में हरियाणा के पंचकूला में माता मनसा देवी गोशाला के 80 गायों की मौत हो गई थी। हालांकि इन गायों की मौत फूड पॉयजनिंग की वजह से हुई थी। अधिकारियों ने इसके लिए जांच के आदेश दिए थे। अधिकारियों को इस बात का शक था कि गायों को खिलाए जाने वाले चारे या भूसे में केमिकल और कीटनाशक मिला दिया गया था।

ये भी पढ़ें- कर्नाटक में जल्द बैन होंगे ऑनलाइन गेम्‍स, जानिए क्‍या है वजहये भी पढ़ें- कर्नाटक में जल्द बैन होंगे ऑनलाइन गेम्‍स, जानिए क्‍या है वजह

English summary
Around 80 cows have died at a cow shelter in Churu district's Bilyoobas village due to unknown reason. Matter is being investigated to ascertain if deaths were due to food poisoning, any disease or other reason: Kutendra Kanwar, Sardarshahar Tehsildar Rajasthan
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X