• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Arnab Goswami Attacked: अर्नब गोस्वामी पर हुए हमले की निंदा करते हुए जावड़ेकर ने कहा-लोग असहिष्णु हो गए हैं..

|

मुंबई। रिपब्लिक मीडिया नेटवर्क के संस्थापक और देश के जाने-माने पत्रकार अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर बुधवार की रात जानलेवा हमला किया गया है, जिसके बाद सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने हमले की निंदा करते हुए कहा, 'हम वरिष्ठ पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर हमले की निंदा करते हैं, हम किसी भी पत्रकार पर हमले की निंदा करते हैं, यह लोकतंत्र के खिलाफ है, जो लोग सहिष्णुता पर प्रवचन देते हैं वे उतने असहिष्णु हो गए हैं। यह अलोकतांत्रिक है।'

सहिष्णुता पर प्रवचन देने वाले अब असहिष्णु हो गए हैं

मालूम हो कि रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर हमला तब हुआ जब वे स्टूडियो से घर की ओर जा रहे थे, हालांकि अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पूरी तरह सुरक्षित हैं, उन्हें कोई चोट नहीं आई है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

बाइक सवार गुंडे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता थे

    Arnab Goswami पर हमला, Sonia Gandhi पर Palghar Case को लेकर की थी कथित टिप्पणी | वनइंडिया हिंदी

    हमले के दौरान गुंडों ने कार के शीशे को तोड़ने की कोशिश की, जब उनसे शीशा नहीं टूटा तो उन्होंने पूरे कार पर स्याही फेंक दी, हमले के तुरंत बाद अर्नब के सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उन गुंडों को पकड़ लिया और उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया। सुरक्षा कर्मियों के अनुसार अर्नब पर हमला करने वाले बाइक सवार गुंडे यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता थे।​​​​​​​ पुलिस ने अर्णब पर हमले के संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके खिलाफ एनएम जोशी मार्ग पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 341 और 504 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

    टीवी कार्यक्रम '10 बजे की बहस'

    दरअसल अर्नब ने अपने टीवी कार्यक्रम '10 बजे की बहस' में कहा था कि पालघर में दो साधुओं की ह्त्या पर सोनिया गांधी आखिर खामोश क्यों हैं, क्या अगर साधुओं की जगह ईसाई पादरियों पर हमला होता तो वो भी चुप रहतीं, जिसके बाद से ही अर्नब को कांग्रेसियों की ओर से गालियां मिल रही थीं और स्टूडियो से अपने घर पहुंचते-पहुंचते वो हमले के ही शिकार हो गए।

    सोनिया गांधी पर टिप्पणी को लेकर अर्णब की हुई थी शिकायत

    इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर वरिष्ठ पत्रकार अर्णब गोस्वामी के खिलाफ बुधवार को राजस्थान के जयपुर में दो अलग-अलग थानों में शिकायत दर्ज की गई। छत्तीसगढ़ में भी उनके खिलाफ पुलिस शिकायत दर्ज कराई गई। जयपुर में श्यामनगर थाने में एक वकील की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई है जबकि बजाज नगर थाने में एक कांग्रेस कार्यकर्ता की ओर से शिकायत दर्ज करवाई गई है। दोनों शिकायतकर्ताओं ने सोनिया गांधी के खिलाफ कथित टिप्पणी करने पर पत्रकार की गिरफ्तारी की मांग की।

    यह पढ़ें: अर्नब गोस्वामी और उनकी पत्नी पर आधी रात हुआ जानलेवा हमला, कांग्रेस पर लगा हमले का आरोप, देखें Video

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    We condemn the attempt to attack Arnab Goswami. We condemn every attack on any journalist. This is against democracy and it is really ironical that those who preach tolerance have become so intolerant. Therefore we condemn this attempt: Information and Broadcasting Minister Prakash Javdekar.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X