• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आर्मी के मेजर जनरल यौन उत्पीड़न के मामले में बर्खास्त, आर्मी चीफ ने की पुष्टि

|

नई दिल्ली: इंडियन आर्मी के एक मेजर जनरल को यौन शोषण मामले में बर्खास्त कर दिया गया है। आर्मी चीफ बिपिन रावत ने इसकी पुष्टि की है। सेना प्रमुख के फैसले से लेफ्टिनेंट जनरल एमजेएस कहलोन ने आज अंबाला में मेजर जनरल को अवगत कराया। कथित तौर पर यौन उत्पीड़न की ये घटना 2016 के अंत में उस समय हुई थी जब आरोपी मेजर जनरल की सेना की पश्चिमी कमान के तहत चंडीमंदिर में तैनाती थी।

Army Chief confirms dismissal of major general in physical harassment case

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, मेजर जनरल ने कैप्टन रैंक की महिला अधिकारी द्वारा उन पर लगाए गए आरोपों से इनकार किया था। इस संबंध में जारी आदेशों के अनुसार, सजा की पुष्टि सेना प्रमुख ने जुलाई में ही कर दी थी। आर्मी जनरल कोर्ट मार्शल ने पिछले साल 23 दिसंबर को मेजर जनरल को दो साल से अधिक पुराने यौन उत्पीड़न में सेवा से बर्खास्त करने की सिफारिश की थी।

सेना प्रमुख के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए मेजर जनरल के वकील आनंद कुमार ने कहा कि सजा की पुष्टि और इसका प्रचार अवैध है क्योंकि मेजर जनरल को आज तक कोर्ट-मार्शल की कार्यवाही की कॉपी नहीं दी गई है। उन्होंने कहा कि उनकी रिव्यू याचिका भी लंबित है। इसके बावजूद जनरल रावत द्वारा उनकी सजा की पुष्टि की गई है। जिन्हें एएफटी के फैसले के बार में जानकारी दी गई थी। हम इस पुष्टि के आदेश को चुनौती देंगे।

ये भी पढ़ें- पहलू खान मॉब लिंचिंग केस: गहलोत सरकार पर भड़कीं मायावती, बोलीं-अगर सक्रिय रहती तो...ये भी पढ़ें- पहलू खान मॉब लिंचिंग केस: गहलोत सरकार पर भड़कीं मायावती, बोलीं-अगर सक्रिय रहती तो...

English summary
Army Chief confirms dismissal of major general in physical harassment case
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X