• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्र द्वारा शासित स्‍मारकों,स्‍थलों और संग्रहालय को खोलने का दिया गया आदेश

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 14 जून। कोरोना महामारी की दूसरी लहर की शुरूआत में ही सभी संग्रहालयों, स्‍थलों और स्‍मारकों को बंद कर दिया गया था। चूंकि अब कोरोना काफी कंट्रोल में आ चुका है ऐसे में भारतीय पुरातत्‍व सर्वेक्षण ने एएसआई के तहत केंद्र शासित सभी स्‍मारकों,स्‍थलों और संग्रहालयों को खोलने का आदेश जारी कर दिया है।

    Coronavirus Unlock: 16 जून से फिर खुलेंगे Taj Mahal जैसे Monuments, जानें-गाइडलाइन | वनइंडिया हिंदी

    pic
    बता दें देश भर के राज्‍यों में कोरोना अब काफी हद तक नियंत्रण में आ चुका है और हर दिन कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्‍या में भारी गिरावट आ चुकी है। जिसको देखते हुए कुछ सख्‍त प्रतिबंधों के साथ लॉकडाउन खोलने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कई राज्‍यों में मॉल, रेस्टोरेंट, मेट्रो के बाद खोलने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही केंद्रीय संरक्षित स्मारकों/स्थलों और संग्रहालयों को 16 जून से खोलने का आदेश दिया गया है। सोमवार को ये जानकारी भार रतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के द्वारा दी गई है।

    केंद्रीय पर्यटन और संस्कृति राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा "आज पर्यटन मंत्रालय ने सभी स्मारकों को 16 जून 2021 से विधिवत खोलने की स्वीकृति प्रदान की है। पर्यटक कोरोना नियमों का पालन करते हुए स्मारकों का भ्रमण कर सकते हैं"।

    Covid 19: पश्चिम बंगाल सरकार ने 1 जुलाई तक बढ़ाए प्रतिबंध, जानें क्‍या दी गई छूटCovid 19: पश्चिम बंगाल सरकार ने 1 जुलाई तक बढ़ाए प्रतिबंध, जानें क्‍या दी गई छूट

    इस आदेश के साथ ये भी कहां गया है कि कोरोना प्रभावित राज्‍यों के साथ सभी राज्यों में कोरोना गाइडलाइन का पालन करना आवश्‍यक है। गौरतलब है कि कोरोना महामारी में पर्यटन विभाग को भारी नुकसान पहुंचा है। इसकी वजह है कि लालकिला, ताजमहल समेत दुनिया के अन्‍य ऐतिहासिक इमारतें और स्‍मारक बंद पड़े हुए हैं।

    https://hindi.oneindia.com/photos/this-is-how-liquor-lovers-expressed-their-feelings-oi62871.html

    English summary
    Archaeological Survey of India orders opening of all monuments, sites and museums
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X