• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिंदी बोलने पर एआर रहमान ने एंकर को सरेआम किया था ट्रोल, अब फैंस हुए नाराज तो कह दी ये बात

|

मुंबई: बॉलीवुड के फेमस सिंगर एआर रहमान अपने शांत स्वभाव के लिए जाने जाते हैं। उनका विवादों से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं रहता, हालांकि हाल ही में एक प्रोग्राम के दौरान एंकर के हिंदी बोलने पर उन्होंने नाराजगी जताई थी। जिससे उनके तमिल फैन्स तो खुश हो गए, लेकिन हिंदी भाषी लोगों को दुख हुआ। इसके बाद रहमान को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया। अब उन्होंने खुद उस पूरे वाक्ये की सच्चाई बताई है।

क्या हुआ था उस दिन?

क्या हुआ था उस दिन?

एआर रहमान अपनी आने वाली फिल्‍म '99 Songs" के ऑडियो लॉन्च के प्रोग्राम में गए थे। इसमें पहली बार उन्होंने बतौर स्क्रीन राइटर और प्रोड्यूसर काम किया है। कार्यक्रम में फिल्म के लीड एक्टर एहान भट्ट भी मौजूद थे। जब रहमान की स्टेज पर एंट्री हुई तो एंकर ने उनका स्वागत हिंदी बोलकर किया। इस पर सिंगर ने भी तुरंत "ओ हिंदी" कहकर एंकर को ट्रोल किया। जिससे उनके हिंदी भाषी फैन नाराज हो गए।

तीन भाषाओं में रिलीज हो रही फिल्म

तीन भाषाओं में रिलीज हो रही फिल्म

बॉलीवुड हंगामा को दिए एक इंटरव्यू में रहमान ने इस पूरे मामले में सफाई दी है। उन्होंने कहा कि ये फिल्म तीन भाषाओं में रिलीज हो रही है। हिंदी में इसे पहले ही लॉन्च कर दिया गया था। अगला टारगेट तमिलनाडु था। स्टेज पर उस दौरान सभी दर्शकों से प्रोटोकॉल के तहत तमिल में बात हो रही थी। मैंने एंकर से तमिल में बोलने के लिए कहा। मैंने कहा ‘हिंदी?' और स्टेज से उतर आया। रहमान के मुताबिक वो एक मजाक था, उसे इतना सीरियस लेने की जरूरत नहीं है। वैसे भी उस वीडियो के वायरल होने के बाद उनके प्रमोशन के बहुत सारे पैसे बच गए।

तमिल होने पर गर्व

तमिल होने पर गर्व

रहमान ने आगे कहा कि वो तमिलनाडु में पैदा हुए। इस वजह से तमिल बोलते हैं। वो हिंदी नहीं जानते थे तब भी उनको सुनने वालों ने उन्हें स्वीकार किया। उन्होंने एक पुराने अनुभव को याद करते हुए कहा कि 'रोजा' रिलीज हुई थी तो बहुत से हिंदी भाषी लोग उनसे कहते थे कि उन्हें मेरा तमिल ट्रैक ज्यादा पसंद है। रहमान के मुताबिक उन्हें तमिल भाषी होने पर गर्व है।

वहीदा रहमान का चौंकाने वाला खुलासा- 'मुस्लिम होने के नाते गुरु ने डांस सिखाने से किया था इनकार'वहीदा रहमान का चौंकाने वाला खुलासा- 'मुस्लिम होने के नाते गुरु ने डांस सिखाने से किया था इनकार'

English summary
AR Rahman on anchor hindi during tamil film program
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X