• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ola की फ्लाइंग कार जल्द, Flipkart लेगा Bitcoin में पेमेंट, बड़ी कंपनियों ने ऐसे बनाया अप्रैल फूल

|

नई दिल्ली। भारतीय टेक स्टार्टअप साल भर चर्चा में रहते हैं। कभी अपने बिजनेस को लेकर तो कभी अपने यूजर की बढ़ती संख्या को लेकर खबरों में बने रहते हैं। अब तो अप्रैल फूल डे पर ही इनकी चर्चा जरूर हो रही है। आज एक अप्रैल को भी कई सारे टेक स्टार्टअप, जो अब बड़ी कंपनियों में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं, ने अनोखे अंदाज में अप्रैल फूल बनाया है।

ओला की फ्लाइंग कार

ओला की फ्लाइंग कार

1 अप्रैल को बहुत सारी कंपनियों ने अलग-अलग ट्वीट किए। लेकिन ओला के को-फाउंडर भावीश अग्रवाल का ट्वीट कुछ अलग ही है। अप्रैल फूल डे के दिन ओला ने ऐलान किया कि वह पहली फ्लाइंग कार लाने जा रही है। इसके लिए भावीश अग्रवाल ने कंपनी का एक वीडियो भी पोस्ट किया है। इस वीडियो में ये दावा किया गया है कि पहली फ्लाइंग कार की टेस्टिंग भी शुरू हो गई है और इसका नाम ओला एयर प्रो रखा गया है।

कंपनी ने वीडियो के माध्यम से समझाया है कि यह कार कैसे काम करती है। जैसे कि यह बिना ड्राइवर के चलेगा, साथ ही न तो लाइसेंस की जरूरत होगी। इलेक्ट्रिक कार की खासियत में ये भी है कि इसकी बैटरी क्षमता अनलिमिटेड है। यानि अब आप समझ ही रहें होंगे। लेकिन बात यहीं नहीं खत्म हो रही कंपनी ने इसके लिए एक पूरी वेब साइट भी बना दी है जहां पर इस कार की टेस्टिंग के लिए बुकिंग भी हो रही है।

    1 April 2021 से Salary, PF पर टैक्स सहित बदलेंगे ये 10 अहम नियम | वनइंडिया हिंदी
    फ्लिपकार्ट शुरू करने जा रहा बिटकॉइन पेमेंट

    फ्लिपकार्ट शुरू करने जा रहा बिटकॉइन पेमेंट

    अप्रैल फूल डे पर सबसे धमाकेदार पोस्ट की फ्लिपकार्ट ने। कंपनी ने घोषणा की वह दुनिया की सबसे लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन को अपने प्लेटफॉर्म पर स्वीकार करने जा रहा है। लेकिन कंपनी ने चालाकी यह की कि इसकी घोषणा 31 मार्च को कर दी। ट्विटर पर कंपनी ने ग्राफिक पोस्ट किया जिसमें लिखा था कि वह बिटकॉइन को पेमेंट के रूप में स्वीकार करेगी। हालांकि एक अप्रैल को कंपनी बता दिया कि यह अप्रैल फूल जोक था।

    पेपरफ्राई का फर्नीचर म्यूचुअल फंड
    सोफा और होम डेकोरेशन का काम करने वाली ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पेपरफ्राई ने एक अप्रैल को फर्नीचर म्युचुअल फंड लॉन्च करने की घोषणा की है। इसके लिए कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वीडियो भी जारी किया है जिसमें कंपनी के सीएफओ अपने इस न्यू प्रोडक्ट के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

    वेंडर एसोसिएशन ने की फ्लिपकार्ट, अमेजन की तारीफ

    वेंडर एसोसिएशन ने की फ्लिपकार्ट, अमेजन की तारीफ

    ऑल इंडिया ऑनलाइन वेंडर्स एसोसिएशन का फ्लिपकार्ट, अमेजन से छत्तीस का आंकड़ा चलता रहा है। एसोसिशन का आरोप है कि ये ऑनलाइन प्लेटफॉर्म छोटे वेंडर्स को नुकसान पहुंचा रहे हैं और मौके छीन रहे हैं। लेकिन एसोसिएशन ने एक अप्रैल को ट्वीट कर इन प्लेटफॉर्म की तारीफ की। ट्वीट में कहा गया "हम फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन, स्नैपडील और अन्य द्वारा विक्रेताओं को सशक्त बनाने और तटस्थ मंच बनाए रखने के लिए किए गए कार्यों का सम्मान करते हैं, जहां कोई भी बिना किसी प्रतिस्पर्धा के किसी भी डर के बिना आकर बेच सकता है। उनका लोकतांत्रित बाज़ार इनोवेटिव, क्रांतिकारी और अद्वितीय है।" काफी समय तक तो ट्विटर पर उनके फॉलोवरों को भी समझ नहीं आया कि ये क्या हो गया।

    April Fool’s Day 2019: जानिए क्यों मनाते हैं 'अप्रैल फूल' डे? April Fool’s Day 2019: जानिए क्यों मनाते हैं 'अप्रैल फूल' डे?

    English summary
    april fool pranks olas flying car to flipkart accept bitcoin
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X