• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नमस्ते...बोलकर Apple ने भारत में खोला पहला Online Store,अब ग्राहकों को होंगे ये फायदे

|

नई दिल्ली:Apple online store India: एप्पल ने भारत में अपना पहला ऑनलाइन स्टोर शुरू किया है। (Apple online First store in India) अब एप्पल को अपने प्रोडक्ट बेचने के लिए किसी अन्य ई-कॉमर्स कंपनियों के सहारे नहीं रहना पड़गा। भारतीय ग्राहक अब सीधे एप्पल के प्रोडक्ट उनकी ऑनलाइन स्टोर से ऑर्डर कर सकते हैं। भारत में अपने कस्टमर्स की मांग को पूरा करने के लिए नई सेवाओं के साथ एप्पल ने ऑनलाइन स्टोर खोला है। Apple ऑनलाइन स्टोर के जरिए ग्राहक ऐप्पल के भारत में उपलब्ध सभी प्रोडक्ट्स की खरीदारी कर सकेंगे। इसके साथ ही कंपनी पहली बार सीधे ग्राहक सहायता भी प्रदान करेगी।

Apple ने 'नमस्ते' बोलक रभारत में खोला पहला Online Store

Apple ने 'नमस्ते' बोलक रभारत में खोला पहला Online Store

Apple के सीईओ टिम कुक (Tim Cook) ने 18 सितंबर को इस बात का ऐलान किया था कि भारत में 23 तारीख से Apple online store की शुरुआत हो जाएगी। टिम कुक ने ऑनलाइन स्टोर शुरू करने के लिए जो तस्वीर शेयर की थी, उसपर 'नमस्ते' लिखा हुआ था।

भारतीय ग्राहक अब सीधे तौर पर ऑनलाइन स्टोर में सभी एप्पल प्रोडक्ट्स खरीज पाएंगे। सिर्फ इतना ही प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए आपको स्टोर पर आपकी मदद एप्पल स्पेशलिस्ट्स भी करेंगे। जो अंग्रेजी और हिंदी भाषा दोनों में होंगे।

Apple online store आपको मिलेंगी ये-ये सर्विस

Apple online store आपको मिलेंगी ये-ये सर्विस

Apple ऑनलाइन स्टोर को अभी लाइव है लेकिन प्रोडक्ट्स को लिस्टेड किया जाना फिलहाल बाकी है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी एप्पल इस स्टोर में अपने वह सभी प्रोडक्ट्स शामिल करेगा, जो हाल ही में लॉन्च हुए हैं। इसमें आपको आईपैड और एप्पल वॉच सीरीज 6 और वॉच एसई भी मिलेगा। इसके अलावा आईफोन, आईपैड, मैकबुक डिवाइस और एप्पल टीवी भी खरीद सकते हैं।

प्राइज सभी प्रोडक्ट्स के आपको वहीं दिखेंगे। ऑनलाइन स्टोर के भीतर ट्रेड-इन प्रोग्राम के साथ सभी वित्तपोषण और ईएमआई विकल्प भी उपलब्ध हैं।

इसके अलावा वेबसाइट लोगों को AppleCare+ खरीदने की परमिशन भी देगी, जहां कस्टमर्स अपने डिवाइस के लिए वारंटी और सर्विस को एक्सटेंड कर सकते हैं।

कोरोना को लेकर रखा जाएगा खास ध्यान

कोरोना को लेकर रखा जाएगा खास ध्यान

Apple ने कहा है कि कोविड -19 महामारी के कारण अभी तक कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा हम नहीं रख रहे हैं। जब स्थिति सामान्य हो जाएगी तो कैश ऑन डिलीवरी की सुविधा रखी जाएगी। फिलहाल आपको ऑनलाइन पेमेंट ही करना होगा।

कंपनी का यह भी दावा है कि सभी ऑर्डर नो-कॉन्टैक्ट डिलिवरी के लिए किए जाएंगे। इसके अलावा आप कैसे पेमेंट कर सकते हैं, पुराने फोन के बदले कैसे नया आईफोन लें इन सारे सवालों के जवाब के लिए Apple online store में आपको फोन, ईमेल, मैसेज के जरिए स्पेशलिस्ट्स देंगे।

मिलेगी ये भी खास सुविधा

मिलेगी ये भी खास सुविधा

Apple ऑनलाइन स्टोर में आपको खरीददारी के पहले किसी भी मैक (Mac) को कस्टम कॉन्फिगर करने की क्षमता देगा। इतना ही नहीं छात्रों के लिए प्रोडक्ट्स स्पेशल छूट दी जाएगी। वेबसाइट पर आपको फाइनेंसिंग और ट्रेड-इन प्रोग्राम जैसे ऑफर्स भी मिलेंगे।

Apple के मुताबिक ऑर्डर देने के 24 से 72 घंटों के भीतर BlueDart द्वारा नो-कॉन्टैक्ट डिलिवरी के साथ सभी ऑर्डर प्लेस किए जाएंगे। इसके अलावा एप्पल ने गिफ्ट रैप और कस्टम एनग्रेविंग जैसे ऐड-ऑन का भी ऑप्शन लेकर आ रही है।

ये भी पढ़ें- Moto E7 Plus आज भारत में होगा लॉन्च, यहां देखिए इस फोन की लाइव लॉन्च स्ट्रीमिंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Apple Store Online India: Apple’s online store live in India with a host of new services to meet consumer demand and also help them make the right choices.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X