• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम के अलावा भारत के कई पड़ोसी देशों में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

|
Google Oneindia News

दिसपुर, 28 अप्रैल। असम में बुधवार को 6.4 तीव्रता का भूकंप आया। भूकंप का केंद्र सोनितपुर था। असम के अलावा भारत के पड़ोसी देशों बंगालादेश, म्यांमार, भूटान और चीन में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

Earthquake

बांग्लादेश में राजधानी ढाका के अलावा सिलहट, ममसिंह, कुरीग्राम, लालमोनिरहाट और नीलमफेरी जैसे कई स्थानों पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि इस भूकंप में कई से भी जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। बिहार के मुंगेर, कटिहार, किशनगंज, भागलपुर, पूर्णिया, खगड़िया आदि शहरों में भी भूकंप के झटके महसूस किये गए।

भूकंप के कारण लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। असम सहित पुर्वोत्तर के कई इलाकों से दीवार में दरार आने और सड़क में दरार आने की भी खबरें आई हैं। लेकिन कोई भारी नुकसान नहीं हुआ है। भूकंप आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल से बात की और उन्हें हर संभव मदद देने का भरोसा दिया।

यह भी पढ़ें: झारखंडः पिछले 24 घंटे में मिले 6020 कोरोना संक्रमित, 131 मरीजों की हुई मौत

वहीं असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिश्व सरमा ने ट्विटर पर भूकंप आने के बात की कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिनमें भूकंप के कारण धराशाई हुई एक इमारत को देखा जा सकता है, वहीं एक अन्य तस्वीर में एक दीवार पूरी तरह गिर गई है।

English summary
Apart from Assam, earthquake tremors were felt in many neighboring countries of India.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X