• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्रिप्टोकरेंसी पर वित्त राज्यमंत्री का बड़ा बयान, ठाकुर ने ब्लॉकचेन को बताया उभरती टेक्नोलॉजी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। हाल के दिनों में क्रिप्टोकरेंसी के समर्थन में मजबूत तर्क आने के बीच भारत के वित्त राज्य मंत्री ने अनुराग ठाकुर ने भी वर्चुअल करेंसी के बारे में बड़ा बयान दिया है। वित्त राज्य मंत्री ने कहा ब्लॉकचेन को उभरती टेक्नोलॉजी बताते हुए कहा कि नए विचारों का खुले मन से मूल्यांकन, अन्वेषण और प्रोत्साहन करना चाहिए।

Anurag Thakur

बिटकॉइन में हाल ही में टेस्ला के एलन मस्क जैसे बड़े उद्यमियों के निवेश के बाद दुनिया भर में क्रिप्टोकरेंसी को लेकर चर्चा तेज हो गई है। क्रिप्टोकरेंसी को बाजार में मान्यता देने के लिए मांग मजबूत हो रही है। भारत में भी इस पर बहस तेज है। इसी को लेकर वित्त मंत्रालय के स्टैंड के बारे में अनुराग ठाकुर ने जानकारी दी।

संसद में आ सकता है प्रस्ताव
ठाकुर ने कहा "ब्लॉकचेन एक नई उभरती हुई तकनीक है। क्रिप्टोकरेंसी डिजिटल मुद्रा का एक रूप है। मेरा दृढ़ विश्वास है कि हमें हमेशा खुले दिमाग से नए विचारों का मूल्यांकन, अन्वेषण और प्रोत्साहन करना चाहिए।"

वित्त राज्य मत्री ने आगे कहा "एक उच्च स्तरीय अंतर मंत्रालयी समिति का गठन किया गया था। सरकार समिति की सिफारिशों पर निर्णय लेगी और यदि कोई विधायी प्रस्ताव होगा तो उचित प्रक्रिया के बाद संसद में पेश किया जाएगा।"

English summary
anurag thakur on cryptocurrency Blockchain a emerging technology
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X