• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री ने निर्मला सीतारण पर लगाए आरोप तो अनुराग ठाकुर ने दिया जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 13 जून। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री अमित मित्रा के आरोपों पर पलटवार किया है। अमित मित्रा ने आरोप लगाया कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में उन्हें बोलने का मौका नहीं दिया गया और उनकी आवाज को काट दिया गया। लेकिन मित्रा के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस तरह की कोई घटना नहीं हुई है। अमित मित्रा जैसे वरिष्ठ नेता की ओर से इस तरह का दावा करना ठीक नहीं है। वित्त मंत्री ने जीएसटी काउंसिल की बैठक में किसी की भी आवाज को दबाया नहीं। जीएसटी काउंसिल राज्यों की एकजुट आवाज को सुनता है और स्वस्थ्य तौर पर बहस होती है और यही आगे भी जारी रहेगा।

anurag
    West Bengal Finance Minister का आरोप, GST Council Meet में दबाई गई मेरी आवाज | वनइंडिया हिंदी

    दरअसल अमित मित्रा वित्त मंत्री को एक पत्र लिखा और कहा मैं आपको बहुत दुख के साथ यह पत्र लिख रहा हूं। आज जीएसटी की बैठक क दौरान आपने अपने वक्तव्य के दौरान कई बार मेरे नाम का जिक्र किया, मैंने बार-बार अनुरोध किया कि मुझे बोलने का मौका दिया जाए, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। यही नहीं यूपी के मंत्री को मेरी जगह बोलने का मौका दे दिया गया, उन्होंने मेरी कुछ टिप्पणियों को हटाने की मांग की और आश्चर्य की बात तो यह है कि आपने इसपर अपनी सहमति भी दे दी। मित्रा के इस पत्र के जवाब में अनुराग ठाकुर ने कहा कि इस तरह की कोई बात नहीं हुई, जीएसटी काउंसिल में किसी की भी आवाज को दबाया नहीं गया।

    इसे भी पढ़ें- क्या अपने ही विधायकों के फोन टैप करा रही है गहलोत सरकार, जानिए क्या कहा वीपी सोलंकी नेइसे भी पढ़ें- क्या अपने ही विधायकों के फोन टैप करा रही है गहलोत सरकार, जानिए क्या कहा वीपी सोलंकी ने

    अनुराग ठाकुर ने कहा कि बतौर वित्त राज्य मंत्री पिछले दो साल के अनुभव में उन्होंने कभी ऐसा नहीं देखा कि सीतारमण ने जीएसटी काउंसिल की बैठक के दौरान किसी की आवाज को काट दिया हो। उन्होंने धैर्यपूर्वक हर किसी को बोलने का समय दिया। बावजूद इसके कि अगर चर्चा घंटो चली हर किसी को बोलने का मौका दिया गया। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मित्रा जी की बैठक के दौरान कनेक्टिविटी अच्छी नहीं थी, ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल के वित्त मंत्री के पास स्थिरि वीसी कनेक्शन नहीं है। वित्त सचिव ने उन्हें इस बात की जानकारी भी दी थी कि उनकी लाइन टूट रही है और उनकी आवाज स्पष्ट सुनाई नहीं दे रही है, लिहाजा उनसे वीडियो बंद करने लिए कहा गया ताकि आवाज साफ आ सके। बैठक के दौरान यूपी के वित्त मंत्री जब बोल रहे थे तो उस वक्त मित्रा क्या बोले किसी को सुनाई नहीं दिया, इस बात की बाकी के सदस्य भी पुष्टि कर सकते हैं।

    English summary
    Anurag Thakur hits back West Bengal finance minister over GST meet allegation.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X