• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनुराग-तापसी मामला: बॉक्स ऑफिस कलेक्शन और आय नहीं हो रही मैच, 650 करोड़ के हेरफेर की आशंका

|

मुंबई: बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप और एक्ट्रेस तापसी पन्नू की मुश्किलें उस वक्त बढ़ गईं, जब बुधवार को आयकर विभाग की टीम ने उनके घर और ऑफिस में छापेमारी की। इसके अलावा दोनों स्टार्स से करीब 11 घंटे पूछताछ भी की गई। लंबी पड़ताल के बाद आयकर विभाग को अनुराग कश्यप की कंपनी फैंटम फिल्म्स में बड़ी गड़बड़ी और हेरफेर के सबूत मिले हैं। साथ ही कंपनी की आय बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की तुलना में कम मिली।

अनुराग

छापेमारी से सबंधित जानकारी देते हुए आयकर विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि प्रोडक्शन हाउस का स्टॉफ करीब 300 करोड़ रुपये का हिसाब देने में सक्षम नहीं था। इसके अलावा फैंटम फिल्म्स के शेयर लेन-देन में भी हेरफेर के सबूत मिले हैं, जिसमें 350 करोड़ की टैक्स गड़बड़ी की आशंका है। इसके अलावा तापसी के नाम पर 5 करोड़ की कैश रीसिप्ट प्राप्त हुई है, जिसके बारे में जांच की जा रही है। वहीं एक और गड़बड़ी के सबूत मिले हैं, जो करीब 20 करोड़ की है।

गुरुवार तक की कार्रवाई में आयकर विभाग की टीम ने 2 टेलेंट मैनेजमेंट कंपनियों फैंटम और क्वान के डेटा, व्हाट्सएप चैट, कंफ्यूटर हार्ड डिस्क को सीज किया है। इसके अलावा कंपनी के 7 बैंक लॉकर भी सीज हुए हैं। एक अधिकारी के मुताबिक मौजूदा वक्त में ज्यादातर दस्तावेज डिजीटल फॉर्म में रहते हैं, जिसका सावधानी से बैकअप लिया जा रहा है। इस वजह से छापेमारी में ज्यादा टाइम लग रहा।

आयकर विभाग की रेड से चर्चा में अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू, जानिए कितनी सपंत्ति के मालिक हैं ये दोनों सितारे

बंद हो चुकी है फैंटम फिल्म्स

फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रिब्यूशन कंपनी फैंटम फिल्म्स को 2011 में अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानू, मधु मेंटेना और विकास बहल ने बनाया था। प्रोडक्शन हाउस कई बड़ी और सफल फिल्में बना चुका है। इसके बाद ये कंपनी 2018 में बंद हो गई। वहीं अनुराग और तापसी दोनों मोदी सरकार पर जमकर हमला करते हैं, जिस वजह से छापेमारी के बाद से राजनीतिक बयानबाजी भी जारी है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के मुताबिक जो भी किसान समर्थक हैं, उनके खिलाफ छापे मारे जा रहे हैं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anurag Kashyap Taapsee Pannu IT raid, manipulation in 650 crore
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X