अनुपम खेर के FTII चेयरमैन बनने से छात्र भी नाखुश, कहा- फिर हुआ हमारे से मजाक

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय चरित्र कलाकार अनुपम खेर को फिल्म एंड टीवी इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (FTII) पुणे का नया चेयरमैन बनाये जाने का ऐलान किया गया है, वो गजेंद्र चौहान की जगह लेंगे। गजेंद्र को एनडीए सरकार ने 9 जून 2015 को FTII का चेयरमैन बनाया गया था। तब उनकी नियुक्ति का काफी विरोध हुआ था। छात्रों ने करीब 139 दिनों तक प्रदर्शन किया था लेकिन एक बार फिर से अनुपम खेर का विरोध हो रहा है। छात्रों ने उनके खिलाफ भी मोर्चा खोल दिया है, जिसके बाद अनुपम की राह आसान नहीं दिख रही है। संस्थान के छात्र संघ ने आरोप लगाया कि यह हितों के टकराव का मामला है, क्योंकि खेर मुंबई में अपना खुद का अभिनय प्रशिक्षण संस्थान चलाते हैं.। एफटीआईआई छात्र संघ (एफएसए) ने साथ ही देश में असहिष्णुता को लेकर बहस के दौरान खेर की ओर से दिए गए बयानों और 'सरकार के कुछ विचारों का प्रचार करने' की उनकी कोशिशों पर भी आपत्ति जताई है और इसी कारण वो इस पद के लिए योग्य नहीं है और उनसे काबिल लोग इस सीट पर बैठने के लिए योग्य हैं इसलिए हम उनका विरोध करते हैं, सरकार  ने  हमारे  साथ  फिर  मजाक किया है। 

अनुपम के FTII के चेयरमैन बनने से छात्र भी खफा, किया विरोध

भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान

आपको बता दें कि भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान (Film and Television Institute of India,FTII) भारत के पुणे शहर में स्थित हैं। यह संस्थान भारत सरकार के सुचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत एक स्वशासी संस्था हैं। सन 1960 में पुणे के प्रभात स्टूडियो परिसर में इस संस्थान को स्थापित किया गया। भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान के छात्रों ने भारतीय एवं अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा एवं टेलिविज़न के छेत्र में काफी नाम कमाया है।

Anupam Kher becomes new Chairman of FTII | FilmiBeat

2015 में चेयरपर्सन गजेंद्र चौहान को बनाया गया था

करीब दो साल पहले इसका चेयरपर्सन गजेंद्र चौहान को बनाया गया था, तब छात्रों ने उनका कड़ा विरोध किया था, संस्थान के छात्रों को साफ तौर पर लगता था कि चौहान में उनका चेयरपर्सन बनने की काबिलियत नहीं है, उनसे काबिल लोग हैं इसलिए उन्हें पोस्ट से हटना पड़ेगा लेकिन गजेंद्र चौहान ने पोस्ट से हटने से इंकार कर दिया था। सबसे खास बात ये है कि गजेंद्र का विरोध खुद अनुपम खेर ने किया था और उन्हें नाकाबिल कहा था और आज खुद अनुपम छात्रों के विरोध का सामना कर रहे हैं।

Read Also: FTII के चेयरमैन बने अनुपम खेर, शोभा डे ने कहा- मिल ही गया 'चमचागिरी' का फल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Students at Pune-based Film and Television Institute of India FTII on Wednesday said the government’s move to appoint Bollywood actor Anupam Kher as its chairperson was “crazy” and another joke after television actor Gajendra Chauhan’s appointment triggered massive protests in 2015.
Please Wait while comments are loading...