• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना से अनाथ हुए बच्‍चों के लिए PM मोदी के ऐलान पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 30 मई। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'मन की बात' की। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने ऐलान किया कि कोरोना के चलते अपने मां-बाप को खो देने वाले अनाथ बच्‍चों को मुफ्त शिक्षा से लेकर स्‍वास्‍थ्‍य बीमा तक दिया जाएगा। पीएम मोदी के इस ऐलान पर राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने तंज कसा है। पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि मोदी सरकार ने एक और मास्‍टर स्‍ट्रोक खेला है। प्रशांत ने कहा कि इस बार कोरोना के चलते तबाह हुए बच्‍चों के लिए सहानुभूमि और देखााल को नए तरीके से परिभाषित किया गया हे।

    Corona में अनाथों को मुफ्त शिक्षा, PM Modi पर Prashant Kishore ने कसा तंज | वनइंडिया हिंदी
     कोरोना से अनाथ हुए बच्‍चों के लिए PM मोदी के ऐलान पर प्रशांत किशोर ने कसा तंज

    अभी सहायता मिलने की जगह, बच्चों को 18 वर्ष की आयु में स्टाइपेंड के वादे से सकारात्मक महसूस करना चाहिए - मुफ्त शिक्षा के वादे के लिए पीएम केयर्स के आभारी रहें, जो कि संविधान में गारंटीकृत अधिकार है। प्रशांत किशोर यहीं नहीं रुके। उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य बीमा दिए जाने पर भी सरकार पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि आयुष्मान भारत में नामांकित होने के आश्वासन के लिए पीएमओ का धन्यवाद कीजिए, जो कि 50 करोड़ भारतीयों की स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने के लिए जाना जाता है, लेकिन जरूरत पड़ने पर केवल बेड/ ऑक्सीजन भी प्रदान करने में विफल रहा है।

    आपको बता दें कि मोदी सरकार ने कोरोना के कारण अनाथ हुए बच्‍चों के लिए कुछ ऐलान किया। इसके अनुसार ऐसे बच्‍चों को 18 साल की उम्र पूरी करने पर मासिक वित्तीय सहायता और 23 वर्ष की उम्र पूरी करने पर पीएम केयर्स फंड से 10 लाख रुपये की राशि मिलेगी। इन योजनाओं की घोषणा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं और उनकी सहायता करने और उनका संरक्षण करने के लिए सरकार हरसंभव सहयोग करेगी, ताकि वे मजबूत नागरिक बन सकें और उनका भविष्य उज्ज्वल हो।

    दिल्‍ली के स्‍कूल में रखे-रखे सड़ गया PM फंड से गरीबों के लिए आया सैकड़ों टन अनाजदिल्‍ली के स्‍कूल में रखे-रखे सड़ गया PM फंड से गरीबों के लिए आया सैकड़ों टन अनाज

    English summary
    'Another Typical Masterstroke...': Prashant Kishor Slams PM CARES For Children Scheme
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X