• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

झारखंड के बाद यूपी में जज की कार पर हमला, इनोवा कार ने कई बार मारी टक्कर, गनर घायल

|
Google Oneindia News

लखनऊ, 30 जुलाई। झारखंड के जज उत्त आनंद की रोड़ एक्सिडेंट में हत्या के बाद अब उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में अडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेसंश जज मोहम्मद अहमद खान सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए हैं। यह घटना गुरुवार की है जब अहमद खान की कार को इनोवा कार ने कौशांबी जिले के कोखराज में चकवान गांव के पास टक्कर मार दी। इस हादसे में जज के गनर को चोट आई है जबकि जज अहमद खान बाल-बाल बच गए। इस टक्कर की वजह से जज की कार को काफी नुकसान भी पहुंचा है। जानकारी के अनुसार खान ने इस सड़क हादसे के बाद हत्या की कोशिश का मामला दर्ज कराया है।

road

जज ने लगाया षड़यंत्र का आरोप

एडीजे अहमद खान ने अपनी शिकायत में कहा है कि किसी ने उन्हें मारने की कोशिश की है और वह ऐसा दिखाने की कोशिश कर रहा था कि यह सड़क हादसा है। यही नहीं खान ने कहा कि जिस तरह वह कार में बैठे थे, उसे इनोवा कार ने कई बार टक्कर मारी। अपनी शिकायत में खान ने इस बात का भी जिक्र किया है कि उन्हें बरेली में दिसंबर 2020 में धमकी मिली थी, जब उन्होंने एक लड़के की जमानत याचिका खारिज कर दी थी। वह लड़का भी कौशांबी का रहने वाला है।

आरोपी कार ड्राइवर गिरफ्तार

वहीं हादसे के बाद पुलिस ने इनोवा कार और उसके ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है। ड्राइवर से पुलिस इस मामले में पूछताछ कर रही है। एडीजे मोहम्मद अहमद खान गुरुवार को कुछ काम से प्रयागराज गए थे। जब वह वहां से लौट रह थे तो वह अपनी कार से फतेहपुर जा रहे थे, इसी दौरान कोखराज में यह हादसा। इस हादसे को एडीजे ने षड़यंत्र बताया है। बता दें कि खान इलाहाबाद हाई कोर्ट में कुछ साल पहले एसीजीएम रह चुके हैं।

परिवार नाराज

इस हादसे के बाद एडीजे के परिवार वाले काफी नाराज हैं। कोखराज पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। कोखराज के इंन्सपेक्टर ज्ञान सिंह यादव ने कहा कि इस मामले में केस दर्ज किए जाने के बाद जांच की जा रही है। बता दें कि इससे पहले झारखंड के जिला जज उत्तम आनंद पर हमला हुआ था। जब वह सुबह टहलने के लिए गए थे तो एक थ्री व्हीलर ने उन्हें धनबाद में टक्कर मार दी, जिससे उनकी मौत हो गई।

एसआईटी का गठन

जज उत्तम आनंद की हत्या के मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। दरअसल इस पूरी घटना का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था जिसमे देखा जा सकता है कि थ्री व्हीलर अचानक से सड़क से बाएं मुड़ती है और जज को टक्कर मारकर फरार हो जाती है। हादसे के बाद उत्तम आनंद को अश्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टरों ने कहा कि जब उन्हें यहां लाया गया तो वह मृत थे।

इसे भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस के भाषण के लिए PM मोदी ने युवाओं से मांगे सुझाव, कहा- लाल किले से गूंजेंगे आपके विचारइसे भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस के भाषण के लिए PM मोदी ने युवाओं से मांगे सुझाव, कहा- लाल किले से गूंजेंगे आपके विचार

चोरी की गई थी टेंपो

दरअसल मॉर्निंग वॉक से जब 7 बजे तक उत्तम आनंद वापस नहीं आए तो परिवार वालों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश की तो पता चला कि वह अस्पताल में हैं, जिनकी एक्सिडेंट में मृत्यु हो गई है। पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज से साफ है कि जानबूझकर टेंपो से उत्तम आनंद को टक्कर मारी गई। जांच में पता चला है कि टेंपो चोरी की है, इसे घटना से कुछ घंटे पहले ही चुराया गया था। घटना क बाद आटो के ड्राइवर और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

English summary
Another incident of targeting Judiciary UP judge car was hit several time by a car
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X