• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कश्मीर मसले पर पाकिस्तान को UNSC में लगा बड़ा झटका

|

नई दिल्ली। कश्मीर मसले का अंतरराष्ट्रीयकरण करने पर तुले पाकिस्तान को एक और बड़ा झटका लगा है। यूएनएससी की अनौपचारिक बैठक में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने बताया कि पाकिस्तान ने यूएनएससी के सदस्य चीन के जरिए इस मंच का दुरुपयोग करने की कोशिश की थी। लेकिन यूएनएससी के अधिकतर सदस्यों का यह मत है कि इस तरह के मसलों को उठाने के लिए यूएनएससी सही मंच नहीं है, इस मसले को द्वीपक्षीय स्तर पर ही बातचीत के जरिए सुलझाना चाहिए।

    UNSC में Pakistan की फिर किरकिरी,कश्मीर मसले पर नहीं चली China की पैंतरेबाजी | वनइंडिया हिंदी

    raveesh kumar

    रवीश कुमार ने कहा कि यह अनौपचारिक बैठक बंद दरवाजे के बीच संपन्न हुई, लेकिन इसका कोई भी निष्कर्ष नहीं निकला। पाकिस्तान बौखलाहट में निराधार आरोप लगा रहा है, जोकि चिंतित करने वाला माहौल बना रहा है, पाकिस्तान की विश्वनीयता खत्म हो गई है। हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान को यह स्पष्ट संदेश मिल गया होगा कि अगर भारत पाकिस्तान के बीच कोई मसला है और उसपर चर्चा की जरूरत है तो इसपर चर्चा भारत और पाकिस्तान के बीच ही होगी। पाकिस्तान के पास यह विकल्प है कि बार-बार वैश्विक स्तर पर अपनी फजीहत ना कराए और खुद को भविष्य में इस तरह की हरकत से दूर रखे।

    वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के संभावित भारत दौरे पर रवीश कुमार ने कहा कि कई महीनों से इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। जब प्रधानमंत्री मोदी डोनाल्ड ट्रंप से मिले थे तो उन्होंने उन्हें भारत आने का न्योता दिया था। इस मसले पर दोनों ही देश एक दूसरे से संपर्क में हैं। जब भी हमारे पास इस बारे में पुख्ता जानकारी होगी, हम आपके साथ साझा करेंगे।

    इसे भी पढ़ें- Nirbhaya Gangrape: कब मिलेगा निर्भया को इंसाफ, 22 जनवरी को दोषियों को इसलिए नहीं होगी फांसी!इसे भी पढ़ें- Nirbhaya Gangrape: कब मिलेगा निर्भया को इंसाफ, 22 जनवरी को दोषियों को इसलिए नहीं होगी फांसी!

    English summary
    Another big setback to Pakistan in UNSC over Kashmir issue.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X