• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देव दिवाली कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद बोले अनिल कपूर, मोदीजी वाराणसी तो बिल्कुल बदल गया

|

नई दिल्ली। देव दिवाली मनाने वाराणसी गए बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर ने यहां से लौटने के बाद कहा है कि शहर तरक्की कर रहा है और उनका अनुभव शानदार रहा। कपूर ने ट्वीट कर रहा कि वो काफी वक्त बाद वाराणसी आए, जिस तरह से ये शहर में तरक्की हुई है। उसे देखकर एक अच्छा अहसास हुआ। घाटों तक आने वाले रास्‍ते खूबसूरत और सुरक्षित हो गये हैं। वाराणसी से सांसद प्रधानमंत्री मोदी को टैग करते हुए अनिल कपूर ने वाराणसी में मिले अनुभव को सौभाग्‍यशाली बताया।

अनिल कपूर ने की गंगा आरती

अनिल कपूर ने की गंगा आरती

अनिल कपूर देव दिवाली मनाने वाराणसी पहुंचे थे। शुक्रवार को अनिल कपूर ने गंगा आरती में हिस्सा लिया। अनिल कपूर ने शुक्रवार को गंगा आरती की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर शेयर की थीं। दिवाली के 15 दिन बाद देव दिवाली मनाई जाती है। कार्तिक पूर्णिमा की रात के इस जश्न में शरीक होने के लिए देश-दुनिया से पर्यटक बनारस में जुटते हैं। गंगा सेवा निधि द्वारा राजेंद्र प्रसाद घाट पर आयोजित देव दिवाली समारोह में मुख्य अतिथि के तौर पर अनिल कपूर शामिल हुए।

पूरे पंचगंगा घाट पर जलते हैं दीये

पूरे पंचगंगा घाट पर जलते हैं दीये

वाराणसी में कार्तिक पूर्णिमा पर घाटों पर दीये जलाए जाते हैं। पहले ये कम संख्या में होता था लेकिन बीते दो दशको से ये काफी भव्य तरीके से होता है। वाराणसी में दो-दो बार दीपावली मनाई जाती है। देव दिवाली मनाए जाने को लेकर कई तरह की मान्यताएं और विश्वास हैं।

मध्यप्रदेश में मुसलमानों से बेरुखी, बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी मुंह फेरा

कई मशहर हस्तियां पहुंती वाराणसी

कई मशहर हस्तियां पहुंती वाराणसी

अनिल कपूर के अलावा भी कई मशहूर लोग शुक्रवार को देव दिवाली मनाने पहुंचे। यहां उन्होंने गंगा आरती में हिस्सा लिया। उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, रेल मंत्री पीयूष गोयल, प्रदेश सरकार में मंत्री रीता बहुगुणा जोशी, सूफी गायक हर्षदीप कौर सहित कई हस्तियां इस आयोजन की साक्षी बनीं।

गुजरात: 2002 के अक्षरधाम मंदिर हमले का आरोपी अहमदाबाद में गिरफ्तार

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Anil kapoor says Varanasi is change after attend Dev Diwali
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X