• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश: सीएम जगन ने पूरा किया अपना वादा, 13 नए जिलों को मंजूरी

|
Google Oneindia News

विजयवाड़ा, 26 जनवरी: आंध्र प्रदेश की जगन रेड्डी सरकार ने राज्य में 13 नए जिलों के निर्माण की मंजूरी दे दी है। सरकारी की ओर से आंध्र प्रदेश जिला गठन अधिनियम धारा 3(5) के तहत नए जिलों के गठन के लिए आधिकारीक राजपत्र अधिसूचना जारी की गई है, जिसमें 13 नए जिलों की घोषणा के बाद राज्य में जिलों की कुल संख्या मौजूदा 13 से 26 हो जाती है।

Andhra Pradesh

बुधवार को आंध्र प्रदेश सरकार ने 13 नए जिले बनाने की घोषणा के साथ 73वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया। यहां के आईजीएमसी स्टेडियम में गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में भाषण के राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन ने घोषणा करते हुए बताया कि राज्य में नए जिलों का गठन किया जा रहा है।

चुनाव के दौरान किया था वादा

बता दें कि इससे पहले जगन कैबिनेट की मंगलवार रात एक वर्चुअल मीटिंग में नए जिलों के प्रस्ताव को मंजूरी देने के बाद गजट नोटिफिकेशन जारी किया गया। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने साल 2019 में विधानसभा चुनावों के दौरान राज्य के हर संसदीय क्षेत्र को एक जिले में बदल देने का वादा किया था, आंध्रा में 25 लोकसभा सीट हैं।

आंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का निर्देश- हर जिले में बनाए जाएं एयरपोर्टआंध्र प्रदेश: मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी का निर्देश- हर जिले में बनाए जाएं एयरपोर्ट

जानिए 26 जिलों के नाम

नए जिलों के नामों की बात करें तो मान्यम, अल्लूरी सीताराम राजू, अनाकापल्ली, काकीनाडा, कोना सीमा, एलुरु, एनटीआर, बापटिया, पलनाडु, नंदयाल, श्री सत्यसाई, अन्नामय्या, श्री बालाजी हैं। वहीं मौजूदा 13 जिलों के नामों में श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापत्तनम, पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर, प्रकाशम, नेल्लोर, अनंतपुरम, कडपा, कुरनूल और चित्तूर शामिल हैं, जिसके बाद अब राज्य में कुल 26 जिले हो जाएंगे।

Comments
English summary
Government of Andhra Pradesh issues a gazette notification, taking the total number of districts in the State from the existing 13 to 26
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X