• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आंध्र प्रदेश: विशाखापत्तनम में फिर से गैस लीक, 2 लोगों की मौत, 4 लोग अस्पताल में भर्ती

|

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में एक बार फिर से गैस लीकेज की घटना सामने आई है। विखाखापत्तन में सैनौर लाइफ साइंस प्राइवेट लिमिटेड से बेन्जीमिडेजोल ( Benzimidazole) गैस की लीकेज के कारण ये घटना हुई। इस जहरीले गैस के लीकेज के कारण कंपनी के 2 कर्मचारियों की मौत हो गई, जबकि 4 लोगों का अभी अस्पताल में भर्ती है।

    Gas Leak in Visakhapatnam: विशाखापट्टनम की दवा कंपनी में गैस लीक, 2 की मौत | वनइंडिया हिंदी

     Andhra Pradesh: Two workers died, four hospitalised following leakage of Benzimidazole gas at Sainor Life Sciences Pvt Ltd in Visakhapatnam.

    गैस लीकेज की घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और प्रशासन के लोग वहां पहुंच गए हैं। आसपास के इलाके को खाली कराया जा रहा है। लोगों को दम घुटने और सांस की तकलीफ की समस्या हो रही है। हादसे में मारे गए दोनों व्यक्ति कंपनी के कर्मचारी थे। शुरुआती रिपोर्ट में गैस लीकेज की वजह का पता नहीं चल सका है। जानकारी के मुताबिक विशाखापत्तन के परवदा स्थित जवाहर लाल नेहरु फार्मा सिटी में सोमवार देर रात सैनॉर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड कंपनी में जहरीली गैस का रिसाव होने लगा। इस गैस की चपेट में वहां काम कर रहे लोग आ गए। दो लोगों की मौत मौके पर ही हो गई, जबकि चार लोगों को इलाज अस्पताल में चल रहा है। मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी ने कंपनी में जहरीले गैस रिसाव को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

    आपको बता दें कि इससे दो महीने पहले भी विशाखापत्तन में जहरीले गैस के रिसाव के कारण 11 लोगों की मौत हो गई थी। 8 मई को विशाखापट्टनम के वेंकटपुरम में कैमिकट फैक्ट्री में जहरीले गैस के रिसाव के कारण 11 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 50 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में आकर सड़कों पर बेहोश हो गए थे। वहीं 27 जून को विशाखापत्तन के कुर्नूल में एसपीवाई एग्रो केमिकल फैक्ट्री में अमोनिया गैस लीक होने से फैक्ट्री के मैनेजर की मौत हो गई थी।

    कोरोना संकट और चीन के साथ तनाव के बीच आज देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, जानिए क्यों है अहम

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Andhra Pradesh: Two workers died, four hospitalised following leakage of Benzimidazole gas at Sainor Life Sciences Pvt Ltd in Visakhapatnam.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X