• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

YSR कांग्रेस के बागी सांसद रघुराम राजद्रोह के मामले में गिरफ्तार, CM रेड्डी की जमानत का किया था विरोध

|

हैदराबाद, 14 मई: नरसापुरम से YSR सांसद रघुराम कृष्णम राजू को शुक्रवार को आंध्र प्रदेश सीआईडी ने गिरफ्तार किया। कुछ दिनों पहले ही उन्होंने सीबीआई कोर्ट में मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी की बेल खारिच करने की अपील की थी। ये गिरफ्तारी उनके हैदराबाद स्थित आवास से हुई। फिलहाल अभी सीआईडी ने उन पर धारा 124A राजद्रोह, 153A (विभिन्न समुदायों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना) और 505 (सार्वजनिक कुप्रथा) के तहत मामला दर्ज किया है।

जगन मोहन रेड्डी

एक पुलिस अधिकारी ने सांसद की गिरफ्तारी पर कहा कि राजू पर आरोप था कि वो कुछ समुदायों के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर अभद्र व्यवहार कर रहे थे। इसके अलावा वो अपने भाषणों से तनाव पैदा करने के लिए योजनाबद्ध तरीके से प्रयास कर रहे हैं। वहीं उनकी कोशिश जनता की ओर से चुनी गई भरोसेमंद सरकार को अस्थिर करना था। जिस वजह से सीआईडी ने कार्रवाई की है।

बेंगलुरु बेड स्कैम: तेजस्वी सूर्या को राहत, हाईकोर्ट ने रद्द की कांग्रेस नेता की याचिकाबेंगलुरु बेड स्कैम: तेजस्वी सूर्या को राहत, हाईकोर्ट ने रद्द की कांग्रेस नेता की याचिका

मुख्यमंत्री से क्या है विवाद?
दरअसल आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगह मोहन रेड्डी के खिलाफ 2012 में सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था। इस केस में वो जमानत पर हैं। सांसद राजू ने 27 अप्रैल को सीबीआई कोर्ट में एक याचिका दायर की, जिसमें उन्होंने दावा किया कि सीएम रेड्डी ने जमानत नियमों का उल्लंघन किया है। ऐसे में उनकी जमानत को तुरंत रद्द किया जाए। इससे पहले 2020 में सांसद ने अपनी YSR नेताओं से विवाद होने के बाद खुद की जान को खतरा बताया था।

English summary
Andhra MP Raghurama Krishnam Raju Sedition cid jagan mohan reddy
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X