• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भूमि विवाद के चलते एक ही परिवार के 4 लोगों ने पिया कीटनाशक, पुलिस पर प्रताड़ित करने का भी आरोप

|
Google Oneindia News

हैदराबाद, सितंबर 21। आंध्र प्रदेश के कर्नूल जिले में चागलामर्री इलाके में एक ही परिवार के 4 सदस्यों ने आत्महत्या की कोशिश की। जानकारी के मुताबिक, इन चारों ने कीटनाशक पीकर अपनी जान देने का प्रयास किया। स्थानीय लोगों ने पुलिस की मदद से चारों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है कि परिवार के चारों सदस्यों का एक भूमि विवाद को लेकर झगड़ चल रहा था, जो सुलझ नहीं पा रहा था। माना जा रहा है कि इसी विवाद के चलते चारों ने आत्महत्या की कोशिश की।

Andhra police

भूमि विवाद को लेकर किया आत्महत्या का प्रयास

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, अकबर बाशा के परिवार ने आत्महत्या का प्रयास किया है। परिवार के चारों सदस्य अस्पताल में भर्ती हैं। चारों का इलाज बहुत कड़ी निगरानी में किया जा रहा है। डॉक्टरों का कहना है कि चारों फिलहाल सुरक्षित हैं और खतरे से बाहर हैं। इस मामले को लेकर जिले के एडिशनल एसपी एम देवा प्रसाद ने भूमि विवाद की जांच की और अकबर बाशा की एक शिकायत के आधार पर एक रिपोर्ट प्रस्तुत की। विवादित जमीन कडपा जिले के दुव्वुर जोन के एराबेली गांव में स्थित है।

अकबर का अपनी सास से था भूमि विवाद

एसपी एम देवा प्रसाद ने बताया कि 2018 में भूमि विवाद के मुकदमे के दौरान अकबर बाशा की सास खासीम्बी डेढ़ एकड़ जमीन की दावेदार थी और अकबर बाशा की याचिका खारिज कर दी गई थी। एसपी ने कहा कि आत्महत्या विवाद को सुलझाने का कोई समाधान नहीं है, उन्हें दीवानी विवादों को दीवानी अदालतों या राजस्व विभाग के परामर्श से सुलझाया जाना चाहिए।

पुलिस पर प्रताड़ित करने का लगा आरोप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस मामले में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं। रिपोर्ट्स में बताया गया है कि इस मामले में पुलिस भी अकबर को प्रताड़ित कर रही थी, जिसकी वजह से अकबर के परिवार ने आत्महत्या की कोशिश की। आरोप है कि पुलिस अकबर से सेटलमेंट करने के लिए दबाव बना रही थी। इसी दबाव में आकर अकबर ने अपनी पत्नी और 2 बच्चों के साथ मिलकर जान देने की कोशिश की।

English summary
Andhra family of 4 member attempt to suicide over land dispute
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X