• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अंडमान-निकोबार: इंडियन कोस्ट गार्ड ने पकड़ी संदिग्ध नाव, म्यांमार के 12 लोग थे सवार

|

नई दिल्ली। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह क्षेत्र के पास शनिवार को इंडियन कोस्ट गार्ड ने एक संदिग्ध नाव को पकड़ा। बताया जा रहा है कि इस नाम में 12 लोग सवार थे जो म्यांमार के नागरिक हैं। नाव को पहले हेलीकॉप्टर द्वारा देखा गया जिसके बाद इंडियन कोस्ट गार्ड को सूचना मिलने पर समुद्र में ही नाव को दबोच लिया गया। सभी चालक दलों को पूछताछ के लिए पोर्ट ब्लेयर ले जाया गया है। गौरतलब है कि चीन-पाकिस्तान के साथ सीमा पर तनाव और साल 2008 में मुंबई हमलों के बाद से समुद्री सीमा पर पूरी चौकसी बरती जा रही है।

Andaman and Nicobar Indian Coast Guard caught suspicious boat 12 people from Myanmar were questioned

अंडमान के समुद्र से संदिग्ध नाव को पकड़े जाने का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि इंडियन कोस्ट गार्ड के जहाज के आगे समुद्र में छोटी से नाव तैर रही है। उसमें कुछ लोग भी खड़े नजर आ रहे हैं जो म्यांमार के नागरिक बताए जा रहे हैं। यह वीडियो हेलीकॉप्टर द्वारा शूट किया गया है। इंडियन कोस्ट गार्ड के जवानों ने संदिग्ध लोगों से पहले सरेंडर करने को कहा फिर उनसे पूछताछ की। अब संदिग्ध नाव में सवार सभी सभी 12 क्रू मेंबर को हिरासत में लेकर उनसे पोर्ट ब्लेयर में पूछताछ की जाएगी।

2019 में भी मिली थी म्यामार की नाव

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी संदिग्ध नाव के समुद्र में पकड़ा गया हो इससे पहले साल 2019 में भी एक म्यामार की नाव को भारतीय तट रक्षक बल ने अंडमान द्वीप के पास पकड़ा था। उस नाव में 6 लोग सवार थे जिनके पास से भारी मात्रा में प्रतिबंधित ड्रग बरामद किए गए थे। यह घटना 20 दिसंबर 2019 की है जब अंडमान द्वीप समूह के नजदीक समुद्र में म्यांमार की एक नाव संदिग्ध रूप से तैरती हुई मिली। इसी बीच पेट्रोलिंग पर निकले भारतीय तटरक्षक बल की नजर समुद्र में परिचालन करती संदिग्ध नौका पर पड़ी जिसके बाद उसे तुरंत कोस्ट गार्ड के पोत द्वारा घेर लिया गया और नाव में सवार चालक दल को हिरासत में ले लिया गया था।

मालाबार 2020: चीन की बढ़ेगी टेंशन, समुद्र में Quad देशों की नौसेना करेंगी ऐतिहासिक सैन्‍य अभ्यास

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Andaman and Nicobar Indian Coast Guard caught suspicious boat 12 people from Myanmar were questioned
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X