• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'पेगासस प्रोजेक्ट' को लेकर संसद में हंगामा, आनंद शर्मा बोले- चर्चा से बच रही है मोदी सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जुलाई: 'पेगासस प्रोजेक्ट' रिपोर्ट पर चर्चा को लेकर विपक्ष आक्रामक रुख अपनाए हुए हैं। इस मुद्दे पर सदन में विपक्षी सांसदों का हंगामा जारी है, जिस पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने कहा कि सरकार को हमारी चर्चा और पेगासस प्रोजेक्ट रिपोर्ट में SC निगरानी जांच की मांग को स्वीकार करना होगा। वहीं उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सार्थक चर्चा और बहस में मोदी सरकार की दिलचस्पी नहीं है।

    Pegasus Spy: Mallikarjun Kharge और Anand Sharma का तंज, Modi सरकार से की ये डिमांड | वनइंडिया हिंदी
    Congress leader Anand Sharma

    पेगासस जासूसी के मुद्दे पर विपक्ष के हंगामा पर कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने बताया कि संसद में जारी गतिरोध का दोष पूरी तरह से सरकार के ऊपर है। सार्थक चर्चा और बहस में सरकार की दिलचस्पी नहीं है। यह सरकार संसद के जरिए भारत की जनता के प्रति जवाबदेही में विश्वास नहीं करती। शर्मा के मुताबिक संसद केवल सरकार के विधायी एजेंडे के लिए नहीं बुलाई जाती है बल्कि इसका उद्देश्य राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों को उठाना है। सरकार यह कहकर देश को गुमराह कर रही है कि वे विपक्ष से बात करने को तैयार हैं।

    कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार को हमारी चर्चा और 'पेगासस प्रोजेक्ट' रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट निगरानी जांच की मांग को स्वीकार करना होगा। हम सरकार को लोकतंत्र को निगरानी राज्य में बदलने से रोकने के लिए अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। सरकार जवाब नहीं देना चाहती। हमारे पास आंदोलन जारी रखने के अलावा कोई विकल्प नहीं हैं।

     BJP Parliamentary Party meeting: न संसद चलने दे, न चर्चा होने देती है कांग्रेस: PM मोदी BJP Parliamentary Party meeting: न संसद चलने दे, न चर्चा होने देती है कांग्रेस: PM मोदी

    आरजेडी राज्यसभा सांसद मनोज झा की मांग

    वहीं राजद के राज्यसभा सांसद मनोज झा ने कहा कि हम चाहते हैं प्रधानमंत्री और गृहमंत्री आएं और पेगासस पर चर्चा हो क्योंकि पेगासस 4 कॉलम में पढ़ी जाने वाली खबर नहीं है। किसी को नहीं पता किसने उपकरण खरीदे और किसने अधिकृत किया? ऐसे कई सवाल हैं। हम चाहते हैं सुप्रीम कोर्ट की अध्यक्षता में इसकी जांच हो।

    English summary
    Congress leader Anand Sharma says Govt is not interested in a meaningful discussion & debate Pegasus Project।
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X