• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus: आनंद महिंद्रा ने शेयर किया मास्क बनाने का आसान जुगाड़, कुछ सेकेंड में बनाएं

|

नई दिल्ली। दुनिया के 118 से भी ज्यादा देश कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ रहे हैं। इस बीच आम लोग जिस परेशानी का सबसे ज्यादा सामना कर रहे हैं, वो है मास्क और सैनटाइजर की कमी। कहीं मास्क को कई गुना अधिक कीमत पर बेचा जा रहा है। तो कहीं मास्क ही उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में लोगों को एक मास्क तक के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। लोगों की इसी परेशानी का हल बताते हुए मशहूर उद्योगपति आनंद महिंद्र ने एक जीआईएफ शेयर किया है।

anand mahindra, mask, coronavirus, corona virus, delhi, video, gif, आनंद महिंद्रा, मास्क, कोरोना वायरस, कोरोनावायरस, दिल्ली, वीडियो, जीआईएफ

जिसमें मास्क बनाने का तरीका बताया गया है। इस तरीके से बच्चा भी मास्क आसानी से बना सकता है। जीआईएफ को शेयर करते हुए महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा है, 'अब और मास्क की कमी नहीं होगी?? और मुझे लगता है कि भारतीय जुगाड़ में माहिर हैं।' आप भी इस जीआईएफ में देख सकते हैं कि एक लड़की कागज या नैपकिन की मदद से कुछ ही सेकेंड में मास्क तैयार कर लेती है।

मास्क की कमी को देखते हुए दुनियाभर में और भी कई तरह के ऐसे ही वीडियो शेयर किए जा रहे हैं। कोई अखबार से मास्क बनाना सिखा रहा है, तो कोई कपडे़ या फिर रुमाल से। अगर ऐसे जुगाड़ को अपना लिया जाए तो कहीं भी मास्क की कोई कमी नहीं होगी।

बता दें दुनियाभर में वायरस के कारण 4700 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। वहीं संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख 25 हजार का आंकड़ा पार कर चुकी है। भारत की बात करें तो यहां भी संक्रमित मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। भारत में 70 से भी ज्यादा मामलों की पुष्टि हुई है, जबकि कर्नाटक में पहली मौत भी हो गई है। फिलहाल केंद्र सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी वायरस के खातमे के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही हैं।

मध्य प्रदेश के बाद क्या पश्चिम बंगाल में भी ऑपरेशन लोटस? भाजपा नेता के ट्वीट से मची सियासी हलचल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
anand mahindra shares viral gif face mask jugad video amid coronavirus outbreak
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X