• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रकाश जावड़ेकर ने किया न्यूज चैनलों के नियम तय करने वाली एजेंसी का गठन

|

नई दिल्‍ली। आज पूरा देश नेशनल प्रेस दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा एक वेबिनार का आयोजन किया गया। इसमें केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर भी शामिल हुए। उन्‍होंने संबोधन में कहा कि प्रेस की स्वतंत्रता कई सारी जिम्मेदारियां भी लेकर आती हैं। ऐसे में टीवी मीडिया को खबरों के द्वारा सनसनी फैलाने से बचना चाहिए। उन्‍होंने कहा कि टीवी मीडिया के पास अपनी एक स्व-नियामक संस्था होनी चाहिए।

प्रकाश जावड़ेकर ने किया न्यूज चैनलों के नियम तय करने वाली एजेंसी का गठन

उन्होंने बताया कि जस्टिस एके सिकरी के नेतृत्व में एक एजेंसी का गठन किया गया है, जो टीवी मीडिया न्यूज चैनलों के नियम तय करेगी। उन्होंने कहा कि कई टीवी चैनल इसके सदस्य भी नहीं हैं। उन्होंने बताया कि इन टीवी मीडिया चैनलों के लिए 'कोड ऑफ कंडक्ट' बनाने हेतु कई प्रस्ताव आए हैं। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि फ्री प्रेस लोकतंत्र की आत्मा है और ऐसे में मीडिया चैनलों के लिए जिम्मेदार स्वतंत्रता होनी चाहिए।

उन्होंने आगे OTT (ओवर-दि-टॉप) प्लेफॉर्म्स के लिए भी कोई कंटेंट नियामक संस्था न होने की बात को लेकर निराश व्यक्त करते हुए कहा कि इस पर कई अच्छे और कई बहुत बुरे कंटेंट मौजूद हैं ऐसे में इसके लिए भी नियामक संस्था को बनाए जाने पर विचार किया जा रहा है। प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि मीडिया इंडस्ट्री में आज 'फेक न्यूज़' सबसे बड़ी समस्या है और इससे निपटने के लिए लगातार विचार हो रहा है। जल्द ही इनके लिए 'कॉमन कोड ऑफ कंडक्ट' आएगा।

अवैध दस्‍तावेजों के साथ रह रहे 6 बांग्‍लादेशियों को असम सरकार ने वापस भेजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
TV media should have its own self-regulatory body. An agency headed by Justice AK Sikri has been made to regulate news channels but many of them aren't its members. Suggestions have come in to make code of conduct holding news channel accountable: Prakash Javadekar, I&B Minister
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X