• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

INS शिवालिक पर तैनात जवान ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को मारी गोली

|

विशाखापत्तनम। आंध्र प्रेदश के विशाखापत्तनम में पूर्वी नेवी कमांड में सुरक्षा के लिए तैनात एक नाविक के आत्महत्या का प्रयास करने के बाद हड़कंप मच गया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक नविक अमित कुमार ने शुक्रवार को अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। अमित कुमार की तैनाती नौसेना पोत आईएनएस शिवालिक पर लगी हुई थी, अचानक गोली की आवाज सुन अन्य जवान जब अमित के पास पहुंचे तो उसे खून से लथपथ पाया। घायल संतरी को नाविकों ने आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया जहां उसका उपचार किया जा रहा है।

सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली

सर्विस रिवाल्वर से खुद को मारी गोली

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नाविक अमित कुमार ने 9एमएम की सर्विस रिवॉल्वर से छाती पर गोली मारी। पुलिस ने बताया कि यह घटना शुक्रवार सुबह 11 की है, आत्महत्या का यह मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक जांच में किसी तरह का सुसाइड नोट नहीं मिला है जिस वजह से आत्महत्या का प्रयास करने की वजहों का पता नहीं चल सका है। बता दें कि आईएनएस शिवालिक बहुत ही आधुनिक और घातक पोत है।

आईएनएस शिवालिक पर तैनात थे अमित

आईएनएस शिवालिक पर तैनात थे अमित

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गोली लगने के बाद अमित कुमार के आईएनएस शिवालिक से आईएनएक्स कल्याणी में शिफ्ट किया गया क्योंकि वहां इलाज की सुविधा थी। हालांकि अमित को काफी कोशिशों के बाद भी बचाया नहीं जा सका और इलाज के दौरान ही उन्होंने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा कि अमित महाराष्ट्र के भिंड के रहने वाले थे उनकी पहली तैनाती आईएनएस शिवालिक में ही हुई थी। अमित ने खुदकुशी क्यों की इसका अभी पता नहीं चल सका है पुलिस उनके परिवार से पूछताछ कर रही है।

पहले भी एक जवान कर चुका है सुसाइड

पहले भी एक जवान कर चुका है सुसाइड

बता दें कि एक पहला मामला नहीं है जब किसी जवान ने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। अमित से पहले आईएनएस आंग्र पर तैनात एक 25 वर्षीय जवान अखिलेश ने भी अपनी रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली थी। अखिलेश को भी घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया था लेकिन उनकी भी मौत इलाज के दौरान ही हो गई थी।

English summary
Amith Kumar a sailor on security sentry duty at Eastern Naval Command attempted suicide
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X