• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Big B ने शेयर किया अस्पताल में 2 हफ्ते का अनुभव, बताया- मेंटल हेल्थ पर कैसा है कोरोना का असर

|

नई दिल्ली। बच्चन परिवार इस समय कोरोना वायरस से जूझ रहा है। बॉलीवुड शहंशाह अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक, ऐश्वर्या और आराध्या के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद से सभी का इलाज मुंबई के नानवटी अस्पताल में जारी है। इस बीच समय-समय पर बिग बी अपनी सेहत के बारे में फैंस को अपडेट देते रहते हैं। हाल ही अमिताभ बच्चन ने कोरोना संक्रमण के दौरान मरीजों के मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव को लेकर अपना अनुभव साझा किया है।

11 जुलाई से भर्ती हैं अमिताभ बच्चन

11 जुलाई से भर्ती हैं अमिताभ बच्चन

बता दें कि 11 जुलाई को अमिताभ बच्चन ने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी कि उनकी कोरोना वायरल रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अगले दिन अमिषेक बच्चन और बाद में ऐश्वर्या और आराध्या को भी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इन दिनों अस्पताल में रहते हुए अमिताभ बच्चन अपना ज्यादातर समय सोशल मीडिया पर बिता रहे हैं। हाल ही में उन्होंने एक यंग म्यूजिशियन का वीडियो शेयर कर उसके गायकी की तारीफ की थी जो काफी वायरल भी हुआ है।

बिग बी ने शेयर किया अस्पताल का अनुभव

बिग बी ने शेयर किया अस्पताल का अनुभव

अब बिग बी ने अस्पताल में रहते हुए कोरोना मरीजों के मानसिक स्थिति पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में बात की है। उन्होंने एक ब्लॉग में लिखा, एक ठंडे कमरे में और रात के अंधेरे में मैं गाता हूं...सोने की कोशिश में आखें बंद करता हू, इस बीच आपके पास कोई नहीं होता। आप यहां कोरोना वायरस से पीड़ित मरीजों की मानसिक स्थिति को स्पष्ट रूप से देख सकते हैं। अस्पताल में आइसोलेशन वार्ड में होते हुए कई हफ्तों तक आपको कोई अन्य इंसान नहीं देखने को मिलता। सिर्फ नर्स और डॉक्टर होते हैं, लेकिन वह हमेशा पीपीई यूनिट में दिखते हैं।

रॉबोटिक जैसा है अस्पताल का माहौल

रॉबोटिक जैसा है अस्पताल का माहौल

अमिताभ ने आगे लिखा, पीपीई किट के पीछे आपको पता नहीं चलता कि वह कौन हैं, उनकी बनावट या भाव कैसा है...सब सफेद है उनकी मौजूदगी लगभग रॉबोटिक है। जो दवाइयां खाने के लिए दवाइयां दी जाती हैं, बस वहीं देने आते हैं और चले जाते हैं फिर चले इसलिए जाते हैं क्योंकि कहीं संक्रमण होने ना हो जाए। अमिताभ ने लिखा, मरीज अस्पताल से बाहर जाने के बाद बदल जाते हैं, वह लोगों से मिलने में डरते हैं।

    Amitabh Bachchan के एक Tweet Post से रातोरात ऐसे Star बनी ये लड़की | वनइंडिया हिंदी
    कोरोना मरीजों को बाहर लगता है डर

    कोरोना मरीजों को बाहर लगता है डर

    अमिताभ ने आगे लिखा, 'कोरोना मरीजों को बाहर की दुनिया में जाने के बाद लगता है कि अन्य लोग उनके साथ अगल तरह से व्यवहार करेंगे। ऐसे ऐसे ट्रीट करेंगे कि जैसे वे बीमारी को साथ लेकर चल रहे हैं, बिग बी ने इसे छुआछूत का डर जैसा बताया है। इससे लोग गहरे अवसाद में जा रहे हैं और अकेलेपन में भी।' गौरतलब है कि कोरोना वायरस के इलाज के दौरान मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखा जाता है जहां, अन्य लोगों को जाने की अनुमति नहीं है। ना ही कई दिनों तक वह अपने परिवार वालों से मिल पाते हैं।

    अमिताभ के घर से बीएमसी ने हटाया ये पोस्टर

    अमिताभ के घर से बीएमसी ने हटाया ये पोस्टर

    अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद नानावती अस्पताल और जुहू स्थित उनके दो बंगलों के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई थी। बच्चन परिवार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद बीएमसी ने उनके घर जलसा को पूरी तरहसैनिटाइज किया और घर के बाहर एक कंटेनमेंट जोन का पोस्टर भी लगाया ताकि दूसरे लोगों को पता चल सके कि यह घर कोरोना संक्रमित का है। 14 दिनों तक घर से कोई नया केस सामने ना आने पर बीएमसी ने वो बैनर हटा लिया है।

    बच्‍चन परिवार की सेहत में सुधार

    बच्‍चन परिवार की सेहत में सुधार

    बता दें अमिताभ बच्‍चन और अभिषेक बच्‍चन के अस्‍पताल में भर्ती होने के बाद ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे और होम कोरेंटिन में थे लेकिन बाद में उन्हें भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया। अस्‍पताल के डाक्‍टरो के अनुसार अमिताभ बच्चन, अभिषेक, ऐश्वर्या राय बच्‍चन और आराध्या सभी की सेहत में सुधार हो रहा है सभी को अलग-अलग वार्ड में भर्ती किया गया हैं।

    दिल्ली वालों के लिए खुशखबरी, कोरोना के मामलों में आई कमी, CM केजरीवाल ने बताया दिल्ली मॉर्डल का फॉर्मूला

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amitabh Bachchan shares his 2-week experience in the hospital how the effect of corona on mental health
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X