• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

वक्त ने किया क्या हसीं सितम, अमिताभ बच्चन की पोस्ट वायरल

|

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन की खबर से उबर नहीं पाया था कि उसके दूसरे ही दिन सुबह दिग्गज एक्टर ऋषि कपूर ने निधन ने सभी को हिलाकर रख दिया। 30 अप्रैल को उनके निधन की जानकारी सदी के महानायक और ऋषि कपूर के करीबी मित्र अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करके फैंस को दीं थी। बतौर चाइल्‍ड एक्ट्रेस फिल्‍मी करियर की शुरुआत करने वाले ऋषि कपूर सिनेमा जगत के सदाबहार एक्टर रहें।

bacchan

उनके अचानक निधन के बाद बॉलीवुड के तमाम फिल्‍मी सितारें उन्‍हें श्रृद्धांजलि दे रहे और उनके साथ अपनी पुरानी यादें शेयर कर रहे हैं। ऋषि कपूर के जाने से महानायक अमिताभ बच्चन काफी दुखी हैं। बिग बी ने ही उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया पर दी थी। अब एक बार फिर उन्होंने ऋषि को याद किया है। शनिवार को उन्‍होंने एक वीडियो सॉन्‍स शेयर किया ये अमिताभ बच्‍चन की पोस्‍ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं। अमिताभ बच्चन ने उन्हें अपनी आवाज में वक्त ने किया क्या हंसी सितम....गाकर संगीतमय श्रद्धांजलि दी।

बिग बी ने ये गाना गाकर दोस्‍त को दी श्रृद्धांजलि

बिग बी ने ये गाना गाकर दोस्‍त को दी श्रृद्धांजलि

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो सॉन्ग शेयर किया है। इस वाीडियो में फिल्म 102 नॉट आउट के सीन है। वीडियो में गाने के साथ फिल्म के कुछ सीन्स भी नजर आ रहे हैं। अमिताभ बच्‍चन ने इसे पोस्‍ट करते हुए इसके कैप्शन में लिखा, 'वक्त ने किया क्या हसीं सितम...तुम रहे न तुम, हम रहे न हम। उमेश शुक्ला के निर्देषन में बनी 102 नॉट आउट के सीन इस वीडियो शामिल है इस फिल्म में दोनों ने पिता-पुत्र की जोड़ी निभाई थी। अमिताभ की आवाज में अपने अभिन्‍न मित्र को खो देने का गम साफ पता चल रहा हैं।

फिल्म 102 नॉट आउट में बाप-बेटे की भू‍मिका में आए थे नजर

इस वीडियो पर अमिताभ बच्‍चन के फैन्स ऋषि कपूर को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बता दें कि अमिताभ और ऋषि कपूर ने आखिरी बार फिल्म 102 नॉट आउट में काम किया था। इसमें ऋषि ने उनके बेटे की भूमिका निभाई थी। पिता बेटी के रिश्ते पर बनी इस फिल्म को बहुत पसंद किया गया। इससे पहले भी दोनों सितारे अमर अकबर एंथोनी और नसीब जैसी फिल्मों में साथ काम कर चुके हैं। वहीं एक यूजर ने 1981 में आयी नसीब फिल्म जिसमें अमिताभ और ऋषि कपूर ने भूमिका निभाई थी उनकी उस फिल्‍म की एक फोटो शेयर कर फैन्‍स ने ऋषि कपूर को श्रृदांजलि दी हैं।

 बिग बी के वीडियाे पर कलाकारों ने दिया ये रिएक्शन

बिग बी के वीडियाे पर कलाकारों ने दिया ये रिएक्शन

कलाकार रोनित रॉय को बिग बी के इस गीत वाले वीडियो पर ट्वीट करते हुए लिखा कि ये घटना हम सबके "दिल तोड़ने" वाली हैं। रॉय ने लिखा, "यह बहुत सुंदर और दिल को झकझोरने वाला है। मैं कल्पना कर सकता हूं कि जब आप इसे बना रहे थे तो आपको क्या महसूस हुआ होगा। वहीं फिल्मकार कुणाल कोहली ने भी बच्चन के ट्वीट पर लिखा कि "कोई केवल आपके दर्द की कल्पना कर सकता है सर। उन्‍होंने लिखा कि मैं अभी भी #chintujiको खो दिया इस पर विश्‍वास नहीं हो रहा। ये हम सबके लिए बहुत बड़ा और व्यक्तिगत नुकसान है। उन्‍होंने हम सभी के दिलों में अलग-अलग रुप में अपनी जगह बनाई।

‘हम न रहेंगे, तुम न रहोगे, फिर भी रहेंगी निशानियां..'

‘हम न रहेंगे, तुम न रहोगे, फिर भी रहेंगी निशानियां..'

बता दें महज तीन वर्ष की आयु में ऋषि कपूर ने अपने पिता राज कपूर की फिल्म ‘श्री 420' के गीतांकन में हिस्सा लिया। गीत की पंक्ति है- ‘हम न रहेंगे, तुम न रहोगे, फिर भी रहेंगी निशानियां..'। ये गाना वर्तमान समय की सच्‍चाई बयां कर रहा हैं। ऋषि कपूर की कुछ वर्ष पूर्व उनकी आत्मकथा ‘खुल्लम-खुल्ला' का प्रकाशन हुआ। किताब का नाम ही उसकी विचार शैली का परिचय देता है। उसने कभी कुछ छिपाकर नहीं किया।

मेरा नाम जोकर के लिए मिला था राष्ट्रीय पुरस्कार

मेरा नाम जोकर के लिए मिला था राष्ट्रीय पुरस्कार

ऋषि कपूर ने ‘मेरा नाम जोकर' में सोलह वर्षीय किशोर की भूमिका निभाई थी , जिसके लिए उन्हें अभिनय का राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला । ‘प्रेमरोग' और ‘हिना' में उन्होंने अभिनय किया। हबीब फैजल की ‘दो दुनी चार' में गणित के शिक्षक की भूमिका निभाई। इस फिल्‍म में उन्‍होंने आदर्श से नहीं डिगने वाला शिक्षक जीवन में पहली बार एक छात्र के अंक बढ़ाने के लिए संकोच के साथ तैयार होता है।

ऋषि कपूर की मृत्यु के बाद वायरल हुआ उनका ये अस्‍पताल के आईसीयू का वीडियो, देखें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Moved by the demise of Rishi Kapoor and Irrfan Khan, Amitabh Bachchan paid them a musical tribute. For Kapoor, he posted a song sung by him for the movie 102 Not Out
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X