• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमिताभ बच्चन ने दिल्ली में कोविड सेंटर को दिए 2 करोड़, ग्लोबल इवेंट में भारत के लिए मदद की अपील, VIDEO

|

नई दिल्ली, 9 मई। बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने दिल्ली स्थित रकाब गंज गुरुद्वारा में चल रहे कोविड सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये की राशि दान में दी है। दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस बारे में जानकारी दी है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन ने लाइव कार्यक्रम में कोरोना वायरस संकट के दौरान दुनिया भर के लोगों से भारत की मदद करने की अपील की है।

सिरसा ने दी जानकारी

सिरसा ने दी जानकारी

अकाली दल के प्रवक्ता और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सिरसा ने ट्वीट कर लिखा "सिख महान हैं, सिखों की सेवा को सलाम। ये शब्द अमिताब बच्चन के हैं जब उन्होंने श्री गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर के लिए 2 करोड़ रुपये का सहयोग किया।"

सिरसा ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने यह भी सुनिश्चित किया है कि विदेशों से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर कोविड केयर सेंटर तक पहुंचे।

उन्होंने लिखा "जब दिल्ली ऑक्सीजन के लिए जूझ रही थी उस दौरान इस सुविधा के बारे में जानने के लिए अमिताभ जी ने लगभग रोज फोन किया।

रकाब गंज गुरुद्वारा स्थित 300 बेड वाले कोविड केयर सेंटर सोमवार को शुरू हो जाएगा। इस केयर सेंटर में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टॉफ और एंबुलेंस की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

अमिताभ बच्चन ने दुनिया से की मदद की अपील

अमिताभ बच्चन ने दुनिया से की मदद की अपील

अपने पास से मदद देने के साथ ही बॉलीवुड स्टार कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में फंड जुटाने में भी लगे हुए हैं। बिग बी के नाम से मशहूर बॉलीवुड स्टार ने रविवार को सोशल मीडिया पर एक वैक्स लाइव इवेंट का एक छोटा सा हिस्सा शेयर किया है जिसमें वह विश्व जगत से कोरोना वायरस के खिलाफ इस कठिन लड़ाई में भारत की मदद करने का अनुरोध करते देखे जा रहे हैं।

कोरोना वायरस को लेकर वैक्स लाइव के एक ग्लोबल कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसका अमिताभ बच्चन भी हिस्सा थे। इस कार्यक्रम का हिस्सा प्रिंस हैरी जैसी हस्तियां भी हैं।

ग्लोबल इवेंट में बोले अमिताभ

ग्लोबल इवेंट में बोले अमिताभ

इसमें अमिताभ बच्चन को ये कहते सुना जा सकता है कि "नमस्कार, मैं अमिताभ बच्चन हूं। मेरा देश भारत कोविड 19 की दूसरी लहर के अचानक बढ़ने से जूझ रहा है। एक वैश्विक नागरिक के रूप में मैं सभी वैश्विक नागरिकों से अपील करता हूं कि वे अपनी सरकारों, दवा कंपनियों से बात करें और उन्हें दान देने, मदद का हाथ बढ़ाने के लिए कहें, जिसकी जनता को सबसे ज्यादा जरूरत है। हर कोशिश मायने रखती है। जैसा कि महात्मा गांधीजी ने कहा था: 'सौम्य तरीके से आप दुनिया को हिला सकते हैं।"

'बिना ऑक्सीजन लोग मर रहे, आप क्या कर रहे हैं?' अभिषेक बच्चन से यूजर ने पूछा सवाल तो मिला ये जवाब'बिना ऑक्सीजन लोग मर रहे, आप क्या कर रहे हैं?' अभिषेक बच्चन से यूजर ने पूछा सवाल तो मिला ये जवाब

English summary
amitabh bachchan donate 2 crore for covid care center in delhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X