• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमिताभ ने बताया 'रक्षाबंधन' का मतलब, शेयर की श्वेता-अभिषेक की तस्वीर

|

नई दिल्ली। आज पूरे देश में रक्षाबंधन का पर्व मनाया जा रहा है, भाई-बहन के प्यार का ये त्योहार प्रेम-विश्वास और वचनों का प्रतीक है, आम से लेकर खास लोग आज इस पर्व को मना रहे हैं, इस पावन पर्व पर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने एक पोस्ट शेयर की है, जिसमें उन्होंने रक्षाबंधन के त्योहार के बारे में बात की है और साथ ही उन्होंने एक तस्वीर भी साझा की है, जिसमें अभिषेक बच्चन, श्वेता बच्चन, अराध्या बच्चन और अगस्त्य नंदा नजर आ रहे हैं।

अमिताभ ने बताया 'रक्षाबंधन' का मतलब

अमिताभ ने बताया 'रक्षाबंधन' का मतलब

अमिताभ ने लिखा है कि रक्षाबंधन भाई-बहन का त्योहार, बहन की तरफ रहने की प्रतिज्ञा, मुश्किल घड़ी में उसका हाथ थामने, उसे हर बुराई से बचाने का कवच जो हमेशा यह बताएगा कि कुछ भी हो जाए वह हमेशा अपनी बहन के साथ है, रक्षा बंधन: रक्षा यानी सुरक्षा और बंधन यानी एक साथ बंधे रहने का एक बंधन, हमारे समाज में कई ऐसी सदियों पुरानी परंपराएं हैं जो हमें मूल्यवान बनाती हैं, अमिताभ की ये पोस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

यह पढ़ें: रक्षाबंधन पर बहन को याद आए सुशांत, शेयर की ये तस्वीर, अंकिता लोखंडे ने भी किया कमेंट

अमिताभ बच्चन रविवार को अस्पताल से लौटे घर

आपको बता दें कि एक दिन पहले ही अमिताभ बच्चन कोरोना निगेटिव होने के बाद अपने घर नानावटी अस्पताल से लौटे हैं, वो 11 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, हालांकि उनके बेटे अभिषेक बच्चन अभी भी अस्पताल में ही हैं।

घर पहुंचने के बाद अमिताभ ने किया था ये Tweet

घर पहुंचने के बाद अमिताभ ने किया था ये Tweet

घर पहुंचने के बाद अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि मेरा कोविड टेस्ट निगेटिव रहा। मैं डिस्चार्ज हो चुका हूं। मैं घर में ही क्वारनटीन रहूंगा। भगवान का शुक्र है, मां बाबू जी का आशीर्वाद, मेरी करीबियों, दोस्तों और फैंस की प्रार्थनाएं... साथ ही नानावती अस्पताल के स्टाफ की अच्छी देखभाल से ये दिन देखने को मिला।

    Amitabh Bachchan का Corona टेस्ट आया नेगेटिव, अस्पताल से घर पहुंचे शहंशाह | वनइंडिया हिंदी
    भारत में हर त्योहार पौराणिक महत्व से जुड़ा है...

    भारत में हर त्योहार पौराणिक महत्व से जुड़ा है...

    मालूम हो कि मेले और त्योहारों के देश भारत में हर त्योहार पौराणिक महत्व से जुड़ा है, ऐसे ही त्योहारों में रक्षाबंधन भी है जिसे श्रावण महीने की पूर्णिमा को मनाया जाता है। आम प्रथा के अनुसार इस मौके पर बहनें अपने भाई की दाहिनी कलाई पर रक्षा सूत्र बांधती हैं और भाई बदले में बहन को उपहार के रूप में सदा उसकी रक्षा करने का वचन देता है। राखी में रक्षासूत्र का सबसे अधिक महत्व है। राखी कच्चे सूत जैसे सस्ती वस्तु से लेकर रंगीन कलावे, रेशमी धागे, सोने या चांदी जैसी मंहगी वस्तु तक की हो सकती है।

    यह पढ़ें: रक्षाबंधन पर सुशांत की बहन ने लिखी भावुक कविता, कहा- आज वो कलाई नहीं जिस पर बांधू राखी...

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amitabh Bachchan broke down the meaning of Raksha Bandhan like this: "Raksha Bandhan, here is his post, please have a look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X