• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

टैगोर की कुर्सी पर बैठने का विवाद: लोकसभा में अमित शाह का 'सबूत' के साथ करारा जवाब

|
Google Oneindia News

Amit Shah In Lok Sabha: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रवींद्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर बैठने के मामले पर सांसद अधीर रंजन चौधरी के बयान को गलत बताया है। अपनी बंगाल यात्रा के दौरान शांति निकेतन में गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की कुर्सी पर बैठने के आरोप पर आज लोकसभा में अमित शाह ने इसका सबूत के साथ जवाब दिया। गृह मंत्री ने तस्वीरें दिखाकर सदन में कहा कि वो नहीं बल्कि पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू और फिर राजीव गांधी उस कुर्सी पर बैठ चुके हैं।

amit shah
    Uttarakhand Glacier Burst: Rajya Sabha में बोले Amit Shah- 197 लापता, 20 की गई जान | वनइंडिया हिंदी

    गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में बताया कि अधीर रंजन चौधरी ने कल अपने भाषण के दौरान कहा कि मैं शांति निकेतन की यात्रा के दौरान रवींद्रनाथ टैगोर की सीट पर बैठा था। मेरे पास विश्व भारती के कुलपति का एक पत्र है, जहां उन्होंने स्पष्ट किया कि ऐसी कोई घटना नहीं हुई, मैं एक खिड़की के पास बैठ गया, जहां कोई भी बैठ सकता है। शाह ने लोकसभा में दो तस्वीरें दिखते हुए बताया कि मैं तो उस कुर्सी पर नहीं बैठा, लेकिन इन दो फोटो में जवाहर लाल नेहरू जी और राजीव गांधी उस कुर्सी पर जरूर बैठे हैं।

    राज्यसभा में सांसदों की विदाई के दौरान भावुक हुए पीएम मोदी, इस बात पर की गुलाम नबी आजाद की तारीफराज्यसभा में सांसदों की विदाई के दौरान भावुक हुए पीएम मोदी, इस बात पर की गुलाम नबी आजाद की तारीफ

    उन्होंने कांग्रेस सांसद पर निशाना साधते हुए कहा कि सदन में बात करने से पहले तथ्यों को जांचना और परखना चाहिए। गृह मंत्री ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि मैं इस पूरे मामले में इनका दोष नहीं बताता, उनकी पार्टी का जो बैकग्राउंड है, उसके कारण इनकी गलती हो गई। आपको बता दें कि सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कल सोमवार को राष्ट्रपति के अभिभाषण में चर्चा के दौरान कहा था कि अमित शाह रविंद्र नाथ टैगोर की कुर्सी पर बैठे थे। जिसके बाद आज अमित शाह ने लोकसभा में उसका जवाब दिया।

    English summary
    amit shah Statement on tagore chair controversy in Lok Sabha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X