• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह भी बोले- नीतीश ही होंगे बिहार के सीएम, कहा- LJP को ऑफर की थीं उचित सीटें

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) में एलजेपी के बयानों के चलते लग रहे कयासों पर गृहमंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) ने सफाई दी है। अमित शाह ने सभी कयासों पर फुलस्टॉप लगाते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में ही एनडीए चुनाव लड़ रहा है और बिहार के अगले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही होंगे।

Amit Shah

न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने कहा कि मैं फिर कहना चाहता हूं कि बिहार में चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में लड़ा जा रहा है और नरेंद्र मोदी जी देश में एनडीए के सर्वमान्य नेता हैं। जो कुछ भी भ्रांतिया फैलाना चाहता है मैं उस पर फुलस्टॉप लगाना चाहता हूं कि नीतीश कुमार ही बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। अमित शाह ने कहा कि अगर मगर को कोई सवाल ही नहीं है। एनडीए को दो तिहाई बहुमत मिलने जा रहा है और नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री होंगे।

चिराग पासवान और लोजपा नेताओं के बयानों पर बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि हमने और जेडीयू ने लोजपा को काफी ज्यादा सीटें देने की कोशिश की थीं। हमने आखिर तक कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी। हमने फिर भी अपनी तरफ से गठबंधन नहीं तोड़ा बल्कि लोजपा ही अलग हुई। शाह ने कहा कि 2015 में जेडीयू हमसे अलग थी। बीच में वे हमारे साथ आए तो हमारी भी सीटें कम हुईं और लोजपा की भी कम होनी थी लेकिन ये नहीं हो पाया जिसके चलते हमें अलग होना पड़ा।

साथी के जाने से नुकसान होता है- शाह

शाह ने कहा कि कार्यकर्ताओं में कोई कन्फ्यूजन नहीं है। जहां पर जेडीयू, हम और वीआईपी के कैंडीडेट हैं वहां पर भाजपा कार्यकर्ता उन्हें जिताने का काम करेंगे। दूसरे दलों के कार्यकर्ता भी भाजपा की सीटों पर यही करेंगे।

लोजपा के अलग होने से नुकसान के सवाल पर शाह ने कहा कि साथी के जाने का दुख भी होता है और साथी के जाने का नुकसान भी होता है। लेकिन आपके हाथ में बात न हो तो क्या कर सकते हैं। वहीं चुनाव के बाद लोजपा के फिर से सरकार में शामिल होने पर शाह ने कहा चुनाव के बाद देखेंगे।

चिराग ने दिया था ये बयान

बता दें कि एक दिन पहले ही चिराग पासवान ने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री की तस्वीर की जरूरत नहीं है। मैं तो उनका हनुमान हूं, मोदी जी मेरे दिल में बसते हैं। सीना चीर कर भी दिखा सकता हूं। यही नहीं चिराग ने ये भी कहा था कि अलग होने से पहले उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह के सामने अपनी बात रखी थी लेकिन वो चुप रहे और कोई जवाब नहीं दिया।

बिहार में चिराग पासवान की पार्टी एलजेपी एनडीए से अलग होकर चुनाव लड़ रही है। बावजूद इसके लोजपा नेता पीएम मोदी की तारीफ कर रहे हैं और केवल जेडीयू के खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं। अलग होने के समय ही लोजपा ने कहा था कि चुनाव के बाद भाजपा-लोजपा की सरकार बनेगी। इतना ही नहीं पार्टी ने भाजपा के कई बागियों को उन सीटों पर प्रत्याशी बनाया है जो एनडीए में जेडीयू के खाते में गईं हैं।

चिराग पासवान बोले- 'मुझे पीएम की तस्वीर की जरूरत नहीं, मैं उनका हनुमान हूं मेरे दिल में बसते हैं'

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amit shah says nitish kumar will be bihar next cm
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X