• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CAA पर अमित शाह का बड़ा बयान, कहा- जल्द होगा लागू, ममता दीदी के दिन पूरे हुए, अब मेरी मुस्कुराने की बारी

|
Google Oneindia News

कोलकाता: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah) ने शुक्रवार (6 नवंबर) को कहा कि पश्चिम बंगाल (west bengal) के खोए गौरव को वापस लाने की जरूरत है। राज्य में 'तुष्टिकरण की मौजूदा राजनीति' हो रही है। अमित शाह ने अपने पश्चिम बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर थे। इसके आखिरी दिन अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर बड़ा बयान। अमित शाह ने कहा, CAA जल्द लागू होगा। कानून अपनी जगह है और यह केंद्र सरकार का संकल्प है। अमित शाह ने पश्चिम बंगाल आगामी विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे थे।

    CAA पर Amit Shah ने फिर दोहराया अपना दावा,Kolkata में कहा जल्द लागू होगा CAA | वनइंडिया हिंदी

    Amit Shah

    अमित शाह शुक्रवार को कहा, आज मेरा बंगाल का दो दिवसीय दौरा समाप्त हो रहा है। इस दौरे के दौरान भाजपा के 4 विभागों के कार्यकर्ता और समाज के अन्य कार्यकर्ताओं से मिलना हुआ। करीब 180 से ज्यादा संस्थाओं के प्रतिनिधियों से भी संवाद हुआ।

    अमित शाह ने कहा, ममता दीदी के दिन पूरे हो गए हैं। मैं निश्चित रूप से कहता हूं कि आने चुनाव में बंगाल में हम 200 से ज्यादा सीटों के साथ भाजपा की सरकार बनाने जा रहे हैं।

    ममता बनर्जी और TMC पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने क्या-क्या कहा?

    - अमित शाह ने कहा, "जब मैंने 2018 में कोलकाता प्रेस क्लब में कहा था कि हमें संसद में 22 सीटें मिल सकती हैं, तो वहां के कई लोग हमपर हंस रहे थे। आज जब मैं कहता हूं कि बीजेपी को अगले साल बंगाल में 200 सीटें मिलेंगी, तो मुझे खुशी होती है कि यहांकोई भी हंसने वाला नहीं है। आज मुस्कुराने की मेरी बारी है।"

    - अमित शाह बोले- 2010 में बड़े चाव के साथ 11 अप्रैल को मां, माटी और मानुष के नारे के साथ बंगाल में परिवर्तन हुआ था। बंगाल की जनता के मन मे ढेर सारी अपेक्षायें और आशाएं थी। कम्यूनिस्ट शासन से त्रस्त होकर ममता बनर्जी के हाथों में बंगाल की कमान दी गई थी। मगर आज मां, माटी और मानुष का नारा तुष्टिकरण, तानाशाही और टोलबाजी में परिवर्तित हो गया है। तृणमूल सरकार जनता की अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर सकी है।

    - अमित शाह ने कहा, मैं बंगाल की जनता को आश्वस्त करने आया हूं कि आपने कांग्रेस को भी 1 मौका दिया, कम्युनिस्टों को भी बार-बार मौके दिए और 2 मौके ममता जी को दिए। एक मौका मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा को दे दीजिए, हम 5 वर्ष के भीतर सोनार बांग्ला बनाने का वादा करते हैं।

    - अमित शाह बोले- हमारा लक्ष्य स्पष्ट है कि बंगाल का विकास हो, देश की सीमाएं सुरक्षित हों, बंगाल के अंदर घुसपैठ रुके। TMC और दीदी का एकमात्र लक्ष्य है कि अगले टर्म में भतीजे को मुख्यमंत्री बना देना है। अब बंगाल की जनता को तय करना है कि परिवारवाद चाहिए या विकासवाद चाहिए।

    -गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, साइक्लोन और कोरोना महामारी में भी भ्रष्टाचार करने से तृणमूल कांग्रेस पीछे नहीं हटी है। तुष्टिकरण से बंगाल की जनता के बहुत बड़े वर्ग के मन में सवाल खड़े हुए हैं। एक प्रकार से बंगाल में 3 कानून हैं-एक अपने भतीजे के लिए,एक अपने वोट बैंक के लिए, एक आम लोगों के लिए।

    -अमित शाह ने कहा, तृणमूल सरकार जनता की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतरी। उनके वादे खोखले साबित हुए हैं। यह राज्य पहले पूरे देश में आध्यात्मिक जागृति का केंद्र हुआ करता था।

    ये भी पढ़ें- आदिवासी गांव में 'बंगाली' खाना खाने पहुंचे अमित शाह, देखिए भाजपा के 'मिशन बंगाल' की तस्वीरेंये भी पढ़ें- आदिवासी गांव में 'बंगाली' खाना खाने पहुंचे अमित शाह, देखिए भाजपा के 'मिशन बंगाल' की तस्वीरें

    English summary
    Amit Shah In west Bengal says CAA will be implemented Our Time To Smile, Mamata Banerjee Rule Will End CAA
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X