• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गृह सचिव ने ऑक्सीजन टैंकरों को सुरक्षा के लिए राज्यों को लिखी चिट्ठी, कहा- विशेष कॉरिडोर मुहैया कराएं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 अप्रैल: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की है। मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि उन्होंने ऑक्सीजन सप्लाई में कोई रुकावट ना हो, इसको लेकर दिशा निर्देश दिए हैं। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने भी देर शाम सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को चिट्‌ठी लिखकर ऑक्सीजन टैंकरों को पर्याप्त सुरक्षा देने और ऐसे वाहनों को विशेष कॉरिडोर मुहैया करवाने को कहा है। साथ ही राज्यों से बंद ऑक्सीजन प्लांट फिर से चालू करने को भी कहा है।

Amit Shah reviews COVID19 situation Home Secretary writes to states to provide security to oxygen transporting vehicles

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्यों को लिखे पत्र में कहा कि ऑक्सीजन ले जाने वाले वाहनों को रोके जाने की घटनाएं सामने आ रही हैं। ऐसे में ये सुनिश्चित करें कि ऑक्सीजन टैंकरों का आवागमन बे-रोकटोक हो। गृह मंत्रालय ने राज्यों को निर्देश दिया कि वे अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में ऑक्सीजन उत्पादन करने वाले संयंत्रों की बंद हो चुकी इकाइयों को आपूर्ति बढ़ाने के लिए फिर से चालू करें ताकि ऑक्सीजन की मांग को पूरा किया जा सके।

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश के अस्पतालों को ऑक्सीजन की काफी कमी का सामना करना पड़ा रहा है। ऐसे में भारत सरकार ने जर्मनी से ऑक्सीजन के आयात का फैसला लिया है। रक्षा मंत्रालय की ओर से बताया गया है कि भारतीय वायुसेना जर्मनी से 23 मोबाइल ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट एयरलिप्ट करेगी। इन 23 मोबाइल ऑक्सीजन जेनरेशन प्लांट्स को सेना के अस्पताल में लगाया जाएगा। जहां से कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की सप्लाई की जाएगी।

लखनऊ पश्चिम से भाजपा विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव का कोरोना से निधनलखनऊ पश्चिम से भाजपा विधायक सुरेश चन्द्र श्रीवास्तव का कोरोना से निधन

वहीं देश में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए वायुसेना ने मोर्चा संभाल लिया है। एयरफोर्स ऑक्सीजन कंटेनर्स को एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचा रही है ताकि कम समय में अस्पतालों पर ऑक्सीजन पहुंच सके। वायुसेना की ओर से ऑक्सीजन की सप्लाई को पूरा करने के लिए देश के अलग-अलग हिस्सों में ऑपरेशन शुरू किए गए हैं।

English summary
Amit Shah reviews COVID19 situation in country Home Secretary writes to states to provide security to oxygen-transporting vehicles
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X