• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दिल्ली दंगों, कोरोना काल, किसान प्रदर्शन के दौरान दिल्ली पुलिस की भूमिका की अमित शाह ने की तारीफ

|

नई दिल्ली। Amit Shah praises Delhi police: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पिछले वर्ष दिल्ली में हुए दंगों, किसान आंदोलन और कोरोना काल के दौरान दिल्ली पुलिस की भूमिका की सराहना की है। दिल्ली पुलिस मुख्यालय में बोलते हुए अमित शाह ने कहा कि मैं यहां फरवरी 2020 में आया था, उस वक्त मैंने कहा था कि पुलिस हमेशा आम लोगों के साथ थी, बुरे समय में भी पुलिस लोगों के साथ रही। आज एक साल हो गए हैं, मैं जब पीछे देखता हूं तो जिस तरह से महामारी के दौरान दिल्ली पुलिस ने लोगों भरोसा जीता है वह काबिले तारीफ है।

amit shah

अमित शाह ने कहा कि वर्ष 2020 में देश ने कई मुश्किलों का सामना किया, लेकिन इस साल पुलिस ने सभी चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना किया, जिसमे दिल्ली के दंगों को सही तरह से हैंडल करना, लॉकडाउन और अनलॉकडाउन के दौरान पुलिस की भूमिका, प्रवासियों को उनके घर पहुंचाने और किसानों के आंदोलन को सही से तरह से हैंडल करने करने में पुलिस को सफलता मिली। इस दौरान अमित शाह ने उन पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि अर्पित की जिन्होंने कोरोना काल में अपना जीवन गंवाया। साथ ही अमित शाह ने गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की।

गृह मंत्री ने कहा कि चुनौतियों का सामना करने के लिए पहले हमे उन्हें समझना होगा और फिर जरूरत के अनुसार बदलाव लाने की जरूरत है, तभी हम चुनौतियों का सामना कर सकते हैं। दिल्ली पुलिस को बेहतर करने के लिए शाहने कहा कि दिल्ली पुलिस को बेहतरी के लिए 2022 पांच बड़े बदलाव लाने चाहिए, 2022 में जब देश 75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा तो ये सकारात्मक बदलाव होने चाहिए।

दिल्ली की सुरक्षा को लेकर शाह ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी है लिहाजा हमारे सामने आतंकवाद, ड्रग ट्रैफिकिंग, जाली नोट जैसी अहम चुनौतिया हैं। शाह ने कहा कि दिल्ली पुलिस और नेशनल फॉरेंसिक साइंस यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू साइन किया गया है जिससे कि दिल्ली पुलिस की जांच करने की क्षमता और बेहतर होगी।

इसे भी पढ़ें- WB के जलपाईगुड़ी में भीषण सड़क हादसा, 13 की मौत, 18 घायल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah praises Delhi police the way it handled Delhi Riot pandemic and farmer protest.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X