• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत-चीन लद्दाख सीमा विवाद पर अमित शाह बोले- कोई हमारी एक इंच जमीन भी नहीं छीन सकता

|

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लद्दाख में भारत और चीन गतिरोध पर कहा है कि कोई भी हमारी एक इंच जमीन नहीं ले सकता है। (Home Minister Amit Shah on india-china standoff) शनिवार (17 अक्टूबर) को अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार भारत की एक-एक इंज बचाने में पूरी तरह सक्षम है। कोई भी भारतीयों की जमीन पर कब्जा नहीं कर सकता है। अमित शाह ने कहा कि भारत चीन में लद्दाख गितरोध को सुलझाने के लिए हरसंभव सैन्य और कूटनीतिक फैसला ले रही है। अमित शाह ने कहा, पूर्वी लद्दाख में नियंत्रण रेखा पर जो कुछ भी हो रहा है, भारत उसका दोनों राजनयिक और सैन्य रूप दोनों तरह से जवाब देने में सक्षम है। अमित शाह ने कहा, सैन्य और राजनयिक स्तर की वार्ता चल रही है।

    India China LAC Tension : Amit Shah बोले-कोई हमारी एक इंच जमीन भी नहीं छीन सकता | वनइंडिया हिंदी
    हम अपने एक-एक इंच भूभाग को लेकर चौकन्ने हैं: शाह

    हम अपने एक-एक इंच भूभाग को लेकर चौकन्ने हैं: शाह

    सीएनएन न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने क्या चीन ने भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया है, इसका जवाब देते हुए कहा- 'हम अपने हर एक-एक इंच भूभाग को लेकर चौकन्ने हैं, कोई भी इस पर कब्जा नहीं कर सकता। हमारी सेना और नेतृत्व देश की संप्रभुता और सीमा की रक्षा करने में पूरी तरह सक्षम हैं।'

    अमित शाह ने कहा, सैन्य और राजनयिक स्तर की वार्ता हो रही है। मैं (वार्ता पर) टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं, लेकिन मैं (प्रधानमंत्री) नरेंद्र मोदी ने जो कहा है उसे दोहराऊंगा। हम अपनी जमीन के हर इंच के बारे में जानते हैं और कोई भी इसे हमसे नहीं छीन सकता है।

    तनिष्क विज्ञापन पर शाह ने कहा- देश की जड़ें मजबूत

    तनिष्क विज्ञापन पर शाह ने कहा- देश की जड़ें मजबूत

    ज्वेलरी ब्रांड तनिष्क (Tanishq) के विज्ञापन पर हुए विवाद पर अमित शाह ने कहा, भारत की जडे़ं काफी मजबूत हैं और ऐसी छोटी घटनाएं भारत के सामाजिक सद्भाव को तोड़ने में सफल नहीं हो सकती है। इस तरह के छोटे हमले हमें नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं। भारत ने कई हमले देखें हैं, इसे तो अंग्रेजों ने भी आजमाा है। यहां तक की कांग्रेस ने भी इसे आजमाया। लेकिन यह अटूट है। मेरा मानना है कि किसी भी तरह की अति-सक्रियता नहीं होनी चाहिए।

    बिहार के सीएम नीतीश ही होंगे: अमित शाह

    बिहार के सीएम नीतीश ही होंगे: अमित शाह

    बिहार चुनाव पर बात करते हुए अमित शाह ने साफ किया है कि नीतीश कुमार ही बिहार के सीएम होंगे। अमित शाह ने कहा, 'कोई अगर, मगर की बात नहीं है। नीतीश कुमार बिहार के अगले मुख्यमंत्री होंगे। हमने सार्वजनिक घोषणा की है और हम इसे लेकर प्रतिबद्ध हैं।'

    लोक जनशक्ति पार्टी और चिराग पासवान के बारे में बात करते हुए अमित शाह ने कहा, उनकी पार्टी को पर्याप्त संख्या में सीटों की पेशकश की गई थी लेकिन फिर भी वो नहीं माने। गठबंधन से अलग होने का उनका फैसला था। हमारा नहीं।

    ये भी पढ़ें- लद्दाख: भीषण ठंड में भी चीन से निपटने के लिए भारत तैयार, अमेरिका से खरीदा युद्ध का सामान

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amit Shah on india-china Ladakh says No one can snatch an inch of Indian land
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X