• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर यूपी, दिल्ली, हरियाणा के मुख्यमंत्रियों के साथ अमित शाह की बैठक आज

|

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह कोरोना वायरस को लेकर पैदा हुए हालात पर आज (गुरुवार) दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। अमित शाह ने दिल्ली-एनसीआर में कोविड-19 की स्थिति की समीक्षा करने के लिए ये बैठक बुलाई है। जिसमें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल शामिल होंगे और शाह को हालात की जानकारी देंगे।

म्ािैनि

कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

अमित शाह की अध्यक्षा में होने वाली ये बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से होगी। यूपी और हरियाणा के कई शहर एनसीआर का हिस्सा हैं। ऐसे में तीनों सीएम के साथ गृहमंत्री की ये बैठक होनी है। दिल्ली में कोरोना की स्थिति को लेकर अमित शाह हाल के दिनों में केजरीवाल के साथ कई बैठकें कर चुके हैं। दिल्ली और उत्तर प्रदेश देश के ऐसे राज्य हैं, जो कोरोना से काफी ज्यादा प्रभावित हैं। वहीं हरियाणा में भी हाल के दिनों में कोरोना वायरस से संक्रमण होने के केस तेजी से बढ़े हैं।

दिल्ली में बीते 24 घंटे में 2442 नए मामले और 61 मौतें दर्ज हुई हैं। यहां कुल मामलों की संख्या बढ़कर 89802 हो गई है। अब दिल्ली में 27007 सक्रिय मामले हैं। 59992 लोग ठीक हो गए हैं, जबकि अब तक 2803 मरीजों की मौत हुई है। वहीं देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के गुरुवार को जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में 19,148 नए मामले सामने आए हैं और 434 मरीजों की मौत हुई है। अब भारत में पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 6,04,641 है, जिसमें 2,26,947 सक्रिय मामले हैं और 3,59,860 मरीज अब तक ठीक हुए हैं। देश में कोरोना से अब तक 17834 मौतें हो चुकी हैं।

ये भी पढ़िए- Unlock2: दिल्ली सरकार ने बदला नाइट कर्फ्यू का समय, जानिए अब क्या है कर्फ्यू की नई टाइमिंग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah meeting with UP CM Yogi Adityanath Haryana CM Manohar Lal Khattar Delhi CM Arvind Kejriwal review COVID19 situation
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X