• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह पर भड़के एचडी कुमारस्वामी, बोले- आपने कन्नड़ भाषा का किया है अनादर

|

बेंगलुरु। HD Kumarswamy attack on Amit Shah कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। दरअसल, अमित शाह कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं, जहां वो शनिवार को बेंगलुरु पहुंचे थे। शनिवार शाम को अमित शाह ने शिवमोगा जिले में Rapid Action force यूनिट की आधारशिला रखी। इस आधारशिला कार्यक्रम में इस्तेमाल हुए फाउंडेशन पैनल में हिंदी और अंग्रेजी भाषा के इस्तेमाल को लेकर एचडी कुमारस्वामी ने अमित शाह पर अपनी भड़ास निकाली है। कुमारस्वामी ने ट्विटर के जरिए कहा है कि पैनल में हिंदी और अंग्रेजी भाषा का इस्तेमाल किया गया, लेकिन कन्नड़ भाषा को नहीं शामिल किया गया, इससे साफ है कि ये कन्नड़ भाषा की उपेक्षा है।

Amit Shah
    Amit Shah Karnataka Visit : RAF यूनिट की आधारशिला को लेकर HD Kumaraswamy भड़के | वनइंडिया हिंदी

    अमित शाह को स्पष्टीकरण देना चाहिए- कुमारस्वामी

    कुमारस्वामी ने अपने ट्वीट में कहा है, "यह एक अनुचित कार्य था कि कर्नाटक में RAF की यूनिट की आधारशिला रखी गई और फाउंडेशन पैनल पर अंग्रेजी और हिंदी का इस्तेमाल तो किया गया, लेकिन कन्नड़ भाषा को अनदेखा कर दिया गया। इसको लेकर अमित शाह को कर्नाटक के लोगों को स्पष्टीकरण देना चाहिए।"

    tweet

    कन्नड़ लोगों ने ही जमीन मुहैया कराई है- कुमारस्वामी

    कुमारस्वामी ने आगे कहा कि अनेक विविधिताओं वाले इस देश में राज्य की संबंधित भाषा का सम्मान करना केंद्र सरकार का कर्तव्य है, लेकिन गृहमंत्री ने त्रिभाषी सूत्र की अवहेलना करते हुए कन्नड़ भाषा और कन्नड़ लोगों का अपमान किया है। कुमारस्वामी ने कहा कि RAF की जिस यूनिट का शिलान्यास अमित शाह ने किया है, उसके लिए जमीन कन्नड़ लोगों ने दी है, ऐसे में गृहमंत्री को जवाब देना चाहिए कि क्यों कन्नड़ भाषा की अनदेखी की गई है।

    गृहमंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री ने भी दिया धोखा- कुमारस्वामी

    आपको बता दें कि RAF यूनिट के शिलान्यास कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा भी शामिल थे। कुमारस्वामी ने येदियुरप्पा पर भी निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि गृहमंत्री के साथ-साथ मुख्यमंत्री ने भी कर्नाटक की जनता को धोखा देने का काम किया है। बता दें कि अमित शाह ने शिवमोगा में भद्रावती रैपिड एक्शन फोर्स सेंटर का भूमिपूजन किया। बटालियन सेंटर की शुरुआत करते हुए शाह ने कहा कि मेरे लिए बहुत खुशी की बात है कि CRPF के रैपिड एक्शन फोर्स की 97वीं बटालियन का यहां शिलान्यास हो रहा है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amit Shah has insulted Kannada language, says HD Kumarswamy
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X