• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमित शाह ने कल बुलाई अहम बैठक, नए बीजेपी अध्यक्ष के चुनाव पर होगी चर्चा

|

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख अमित शाह ने कल दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक के लिए भाजपा के सभी प्रदेश अध्यक्षों, संगठन मंत्रियों और राज्य प्रभारियों को बुलाया गया है। बैठक का उद्देश्य भाजपा के भीतर नए पदाधिकारियों का चुनाव माना जा रहा है। बैठक संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया शुरू करने के लिए आयोजित की जाएगी जो जल्द ही होने वाली हैं। इस बैठक में देश के सभी राज्यों में संगठन चुनाव से जुड़े फैसले लिए जाएंगे।

Amit Shah has called for a meet of the partys national office bearers tomorrow in Delhi

इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि पार्टी के सदस्य एक नए भाजपा अध्यक्ष का चुनाव करने के लिए भी मिलेंगे क्योंकि वर्तमान अध्यक्ष अमित शाह मोदी सरकार में केंद्रीय गृह मंत्री के रूप में कैबिनेट में शामिल हुए हैं। बता दें कि अमित शाह को भाजपा अध्यक्ष के तौर पर काम करते हुए तीन कार्यकाल हो चुके हैं। उनका तीसरा कार्यकाल इस साल से शुरू में खत्म हो गया था। जिसके बाद लोकसभा चुनावों को देखते हुए पार्टी ने संगठनात्मक चुनावों को स्थगित कर दिया था।

महत्वपूर्ण पार्टी प्रमुख पद के लिए चुनाव के अलावा, भाजपा सदस्य उत्तर प्रदेश और बिहार के लिए नए राज्य अध्यक्षों का भी चुनाव करेंगे। दो राज्यों में हाल ही में संपन्न लोकसभा चुनावों में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। लोकसभा चुनाव में भारी जीत हासिल करने के आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए बीजेपी संगठन को मिशन के लिए तैयार करने में जटी है। इस बैठक में बीजेपी के सदस्यता अभियान की रूप रेखा तय की जाएगी। सदस्यता अभियान के बाद ही सभी राज्यों में संगठन चुनाव होंगे।

प्रमुख पदों के चुनावों के साथ, भाजपा जल्द ही अपनी सदस्यता अभियान की शुरुआत करने वाली है। अमित शाह ने 18 जून को इस उद्देश्य के लिए भाजपा महासचिवों की बैठक बुलाई है। प्रत्येक भाजपा महासचिव को सदस्यता अभियान के लिए विशिष्ट कार्य दिए जाएंगे। लोकसभा चुनाव में भारी जीत के बाद शाह तीन राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए संगठन तैयार करने और अपने आंतरिक चुनावों के लिए जमीनी कार्य करने में जुट गए हैं।

उन्होंने रविवार को महाराष्ट्र, झारखंड और हरियाणा में पार्टी इकाइयों के मुख्य समूहों के साथ अलग-अलग बैठकें कीं ताकि इन विधानसभा चुनावों में भाजपा की रणनीति पर विचार-विमर्श किया जा सके। पार्टी नेता ने कहा कि संगठनात्मक चुनाव खत्म करने में तीन-चार महीने लग सकते हैं और एक राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव किया जा सकता है।

GPD पर घमासान: अरविंद सुब्रमणयम के आरोपों को सरकार ने बताया गलत, कहा- जल्द देंगे जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amit Shah has called for a meet of the party's national office bearers tomorrow in Delhi
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X