• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

DUSU चुनाव में एबीवीपी की जीत पर अमित शाह ने दी बधाई, जानिए क्या कहा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी को मिली जीत पर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सभी कार्यकर्ताओं को बधाई दी है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि यह जीत न केवल हमारे युवाओं के राष्ट्रवाद के प्रति असीम विश्वास का प्रमाण है बल्कि इस बात का भी प्रमाण है कि नया भारत राष्ट्र निर्माण के प्रति कितना प्रतिबद्ध है।

Amit Shah congratulate all workers of ABVP for the victory in DUSU Election

बता दें कि दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव 2019 में में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद को बड़ी जीत हासिल हुई है। अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और ज्वाइंट सेक्रेटरी के पदों पर आरएसएस की छात्र इकाई एबीवीपी को जीत मिली है। वहीं कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई को सिर्फ सेक्रेटरी के पद पर ही जीत हासिल हो सकी है।

एबीवीपी की तरफ से अध्यक्ष पद पर अक्षित दहिया अध्यक्ष ने जीत दर्ज की है। उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपीस के प्रदीप तंवर और जॉइंट सेक्रेटरी पद पर शिवांगी खरवाल जीतीं हैं। एनएसयूआई से सचिव पद पर आकाश चौधरी को जीत मिली है। पिछले साल तीन पदों पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) और एक पर नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने जीत दर्ज की थी।

दिल्ली युनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हुआ था। चुनाव में 39.90 प्रतिशत छात्रों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जिसके बाद आज वोटों की गिनती हुई। शुक्रवार सुबह काउंटिंग शुरू होने के बाद से ही एबीवीपी ने लगातार बढ़त बनाए रखी और तीन पोस्ट जीतीं। सिर्फ सेक्रेटरी पोस्ट ही एनएसयूआई जीत हासिल कर सकी।

यह भी पढ़ें- DUSU चुनाव: अध्यक्ष-उपाध्यक्ष समेत तीन पदों पर एबीवीपी की जीत, एनएसयूआई को सिर्फ सेक्रेटरी सीट

English summary
Amit Shah congratulate all workers of ABVP for the victory in DUSU Election
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X