• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छत्तीसगढ़ उपचुनाव: नामांकन रद्द होने के बाद अमित जोगी ने मांगी वीडियोग्राफी, लगाया गंभीर आरोप

|

रायपुर। छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) ने नामांकन रद्द होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी से स्क्रूटनी की वीडियोग्राफी मांगी है। अमित जोगी ने जिला निर्वाचन अधिकारी पर उनका आवेदन न स्वीकार करने का आरोप लगाया है।

Amit Jogi

छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पूर्व सीएम अजित जोगी के निधन के चलते खाली हुई है। इस सीट से छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी (Amit Jogi) और उनकी पत्नी ऋचा जोगी (Richa Jogi) ने नामांकन दाखिल किया था। जाति प्रमाण पत्र के गलत मिलने पर अमित जोगी और ऋचा जोगी का नामांकन निर्वाचन अधिकारी ने रद्द कर दिया। अमित जोगी का आरोप है सीएम भूपेश बघेल के इशारे पर नामांकन रद्द किया गया है। अमित जोगी ने नामांकन रद्द करने की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी जिला निर्वाचन से मांगी है। उनका आरोप है कि जिला निर्वाचन अधिकारी उनका आवेदन ही नहीं ले रहे। उन्होंने

अमित जोगी ने कहा "दो दिन से माँग रहा हूँ। ताकि दुनिया भी देखे कि भूपेश बघेल राज में क़ानून को कैसे बंद कमरे में-प्रेस को बाहर करके- कुचला जाता है।लेकिन गौरेला-पेंड्रा-मरवाही के जिला निर्वाचन अधिकारी मेरा आवेदन ही स्वीकार करने से मना कर रहे हैं।"

मोहन मरकाम पर लगाया धमकाने का आरोप

अमित जोगी ने छत्तीसगढ़ कांग्रेस से प्रदेश अध्यक्ष पर जनता को धमकाने का आरोप लगाया है। जोगी ने कहा कि मोहन मरकाम जनसभाओं में कह रहे हैं कि 'हमें वोट नहीं मिलेगा तो किसका नुकसान है। हमारे तो 69 विधायक हैं। नुकसान आप लोगों का होगा'।

अमित जोगी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकार मरवाही की जनता को धमका रहे हैं। पत्र लिखकर जोगी ने कहा कि मोहन मरकाम जी आपके सरल सहज व्यवहार के सभी प्रशंसक हैं जिनमें मैं भी शामिल हूं। किंतु आपके द्वारा मंच से मेरे परिवार मरवाही को नुक्कड़ सभाओं से जो कहा जा रहा है वो बेहद आपत्तिजनक है। आप वोट मांग रहे हैं और ये शब्द कह रहे हैं।"

जोगी ने आगे लिखा कि हमारे घर मरवाही में बस हमें मरवाही से चुनाव लड़ने से रोक पाए हैं। न मरवाही मेरी आत्मा से निकला है न मेरा परिवार मरवाही के दिल से। आपसे विनम्र निवेदन है कि मरवाही के अहित की सोचिए बी मत। जब तक जोगी परिवार का एक भी सदस्य भी जिंदा है, मरवाही को कोई भी अहित नहीं कर सकता।

नामांकन रद्द होने के बाद भी सक्रिय

छत्तीसगढ़ की मरवाही सीट पर हो रहे उपचुनाव में पूर्व जोगी परिवार के बाहर होने के बाद मुकाबला दिलचस्प हो गया है। राज्य बनने के बाद से अब तक ये पहली बार होगा कि इस सीट का प्रतिनिधित्व कोई जोगी परिवार से बाहर का करेगा। वहीं नामांकन रद्द होने के बाद छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अमित जोगी इस सीट पर पूरी तरह से सक्रिय हैं। अमित जोगी ने कहा है कि उनका परिवार वोट मांगने नहीं बल्कि न्याय मांगने के लिए मरवाही के हर परिवार के पास जाएगा। बता दें कि अमित जोगी ने पत्नी ऋचा जोगी के साथ ही दो अन्य लोगों से भी नामांकन दर्ज कराया है। जोगी को पहले से ही आशंका थी कि जाति प्रमाण पत्र के चलते उनका नामांकन रद्द हो सकता है।

छत्तीसगढ़: जोगी परिवार चुनाव से बाहर, अमित जोगी और पत्नी ऋचा जोगी का नामांकन रद्द

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amit jogi asked videography of nomination scrutiny process
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X