• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत में जिन्ना की फोटो पर विवाद, पाकिस्तान में गर्व से लगी है महात्मा गांधी की तस्वीर

By Vikashraj Tiwari
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में जिन्ना की फोटो लगाने पर हंगामा हो रहा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के कराची में एक इमारत गर्व के साथ महात्मा गांधी से अपने संबंधों का जिक्र कर रही है। कराची के चैम्बर ऑफ कॉमर्स बिल्डिंग की नींव महात्मा गांधी ने जुलाई 1934 में रखी थी। उस दौर में इस इमारत का नाम कराची इंडियन मर्चेंट्स असोसिएशन था।

भारत में जिन्ना की फोटो पर विवाद, पाकिस्तान में गर्व से लगी है महात्मा गांधी की तस्वीर

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार इस बिल्डिंग के फाउंडेशन स्टोन को कांच के एक फ्रेम में सहेजकर रखा गया है। पिछले सप्ताह भारत के हाई कमिश्नर अजय बिसरिया कराची गए थे। उन्होंने अन्य अधिकारियों के साथ इस फाउंडेशन स्टोन के साथ सेल्फी भी ली थी। वहां जब रिपोर्टरों ने एएमयू के स्टूडेंट यूनियन ऑफिस में लगे जिन्ना की फोटो को उतारे जाने की मांग को लेकर सवाल किया तो बिसरिया ने कहा कि दोनों देशों को एक दूसरे के नेताओं का सम्मान करना चाहिए।

बिसरिया ने वहां मौजूद व्यापारियों और ट्रेडर्स से कहा, 'मैं एएमयू में क्या हुआ इस पर ज्यादा बात नहीं करना चाहता। बस इतना कहूंगा कि हमें दोनों देशों के नेताओं का सम्मान करना चाहिए।' एएमयू के वाइस चांसलर तारीक मंसूर ने बुधवार को कहा था कि यूनिवर्सिटी कैम्पस में जिन्ना की फोटो होना कोई मुद्दा नहीं है। जिन्ना की फोटो कई जगहों पर है, बॉम्बे हाईकोर्ट, साबरमती आश्रम में भी उनकी फोटो है। अब तक इन तस्वीरों से किसी को समस्या नहीं थी। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई मुद्दा है। आपको बता दें कि बीजेपी के सांसद सतीश गौतम ने AMU के वाइस चांसलर मंसूर को पत्र लिखकर जिन्ना की तस्वीर विश्वविद्यालय में लगाये जाने पर आपत्ति जताई थी।

जिंदगी से लड़ रहे अबु बकर को चाहिये आपकी मददजिंदगी से लड़ रहे अबु बकर को चाहिये आपकी मदद

English summary
Amid Demands Over Taking Down Jinnah Portrait From AMU, a Gandhi Plaque Found in Karachi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X