• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Cynthia D. Ritchie: सिंथिया ने लगाया था गृह मंत्री पर रेप का आरोप, 15 दिन में पाकिस्तान छोड़ने को कहा

|

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के गृहमंत्री पर रेप का आरोप लगाने वाली अमेरिकी ब्लॉगर के खिलाफ पाकिस्तान के इंटीरियर मिनिस्ट्री ने बड़ा आदेश जारी किया है। अमेरिकी ब्लॉगर सिंथिया डी रिची को 15 दिन के भीतर पाकिस्तान छोड़ने का आदेश दिया गया है। सिंथिया ने अपने वीजा की अवधि को बढ़ाने की अपील की थी, लेकिन पाकिस्तान की सरकार ने इसे खारिज कर दिया, साथ ही सिंथिया को अगले 15 दिन के भीतर पाकिस्तान छोड़ने के लिए कहा गया है।

pak

इससे पहले सिंथिया की अपील पर सुनवाई के दौरान कोर्ट को जानकारी दी गई थी कि 31 अगस्त को सिंथिया के वीजा की अवधि खत्म हो गई है। इंटीरियर मिनिस्ट्री ने इस्लामाबाद हाई कोर्ट में एक रिपोर्ट दायर की है, जिसमे सिंथिया को पाकिस्तान से डिपोर्ट करने की मांग की गई थी। 17 जुलाई को मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि 31 अगस्त तक सिंथिया देशद्रोही गतिविधियों में लिप्त नहीं हैं और ना ही किसी गैर कानूनी काम में शामिल हैं। बता दें कि सिंथिया ने अपने वीजा की अवधि को आगे बढ़ाने की अपील की थी।

इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इससे पहले इंटीरियर मिनिस्ट्री से सिंथिया को लेकर जवाब तलब किया था, जिन्होंने पाकिस्तान के गृहमंत्री रमहान मलिक पर रेप का आरोप लगाया था। सिंथिया ने रहमान मलिक पर आरोप लगाया था कि उन्होंने 2011 में पीपीपी की सरकार के दौरान अपने घर पर उनके साथ रेप किया था। हालांकि रमहान मलिक की ओर से इस तरह के किसी भी आरोपों से इनकार किया गया है।

इसे भी पढ़ें- चीन से तनाव के बीच लद्दाख पहुंचे वायुसेना प्रमुख भदौरिया, पूर्वी सेक्टर पर लिया हालात का जायजा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
American blogger Cynthia D. Ritchie asked to leave Pakistan within 15 days.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X