• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमेरिका के मशहूर बिजनेसमैन गुरिंदर सिंह खालसा ने किसान आंदोलन का किया समर्थन

|

नई दिल्ली। नवंबर, 2020 से जारी किसान आंदोलन को 100 दिन से अधिक का समय हो चुका है लेकिन अभी भी प्रदर्शनकारियों और सरकार के बीच कोई सहमती बनती नहीं दिख रही है। इस बीच किसानों को विदेशी सेलेब्स के अलावा दिग्गज उद्योगपतियों का भी समर्थन प्राप्त हुआ है। सोमवार को मशहूर अमेरिकी बिजनेसमैन गुरिंदर सिंह खालसा सिंघु बॉर्डर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों से बीच पहुंचे, वहां उन्होंने दो दिन बिताए। मंगलवार को गुरिंदर सिंह ने किसान आंदोलन को सपोर्ट करते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की।

America famous businessman Gurinder Singh Khalsa supported the Farmers Protest

गौरतलब है कि पिछले वर्ष क्रेंद सरकार द्वारा लाए गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के किसान दिल्ली की सीमा पर पिछले चार महीने से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों के आंदोलन को भारतीय दिग्गजों के अलावा विदेशी हस्तियों का भी समर्थन मिल रहा है। मशहूर पर्यावरणविद ग्रेटा थनबर्ग, पॉप स्टार रिहाना के बाद अब अमेरिका में भारतीय मूल के प्रसिद्ध इनोवेटर और फिलनथ्रोपिस्ट गुरिंदर सिंह खालसा ने किसान आंदोलन को अपना समर्थन दिया है।

होली के मौके पर गुरिंदर सिंह खालसा सिंघु बॉर्डर पर बैठे किसानों के बीच पहुंचे, वह 30 मार्च को भी किसानों के साथ आंदोलन में शामिल हुए। बता दें कि इंडियानापोलिस निवासी गुरिंदर सिंह अमेरिका के प्रसिद्ध उद्योगपति हैं और वह रोजा पार्क्स ट्रेबलाइजर अवार्ड से सम्मानित भी हो चुके हैं। सोमवार को गुरिंदर ने तीनों विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की साथ ही किसानों का हौसला भी बढ़ाया। बता दें कि गुरिंदर ने अमेरिकी अश्वेत की पुलिस द्वारा की गई बर्बर हत्या के बाद शुरू हुए आंदोलन को भी 10 लाख डॉलर का दान दिया था।

यह भी पढ़ें: किसान नेता राकेश टिकैत की मुश्किल बढ़ीं, भड़काऊ भाषण पर कर्नाटक के शिवमोग्गा और हावेरी में केस दर्ज

English summary
America famous businessman Gurinder Singh Khalsa supported the Farmers Protest
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X