• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आत्‍मनिर्भर भारत की तरफ एक और कदम, अब इंडिया में ही बनेगा अमेजॉन टीवी फायर स्‍टिक

|

नई दिल्‍ली। आत्‍मनिर्भर बनने की तरफ भारत ने एक बड़ा कदम बढ़ाया है। ई-कॉमर्स की दिग्गज कंपनी अमेजन ने मंगलवार को इस साल के अंत में भारत में अपनी पहली विनिर्माण लाइन शुरू करने की घोषणा की है। अमेजॉन इंडिया ने भारत में फायर स्टिक जैसे प्रोडक्‍ट बनाने की तैयारी में है। अमेजॉन इंडिया ने आज कहा कि वह चेन्नई में अपनी पहली उत्पादन इकाई लगाएगी। जहां पर भारी संख्या में अमेजॉन फायर स्टिक बनाए जाएगे। कंपनी की चेन्नई में लगने वाली यह उत्पादन ईकाई 2021 तक काम शुरु कर सकती है।

आत्‍मनिर्भर भारत की तरफ एक और कदम, अब इंडिया में ही बनेगा अमेजॉन टीवी फायर स्‍टिक

भारत में फायर स्टिक के प्रोडक्शन के लिए कंपनी ने क्लाउट नेटवर्क टेक्नोलॉजी के साथ साझेदारी की है। बता दें कि यह Foxconn की सब्सिडियरी कंपनी है। अमेजन की यह घोषणा अमेजन इंडिया के सीनियर प्रेसिटेंड अमित अग्रवाल और केंद्रीय सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्री रवि शंकर प्रसाद की उपस्थिति में हुई है।

अमेजन के साथ हुई बैठक में रवि शंकर प्रसाद ने कहा, 'निवेश के लिहाज से भारत एक प्रमुख आकर्षक देश है जो कि इलेक्ट्रॉनिक्स-आईटी प्रोडक्ट के प्रोडक्शन हब के रूप में अग्रसर है। हमारी सरकार के प्रोडक्शन लिंक्ड इंसेंटिव (पीएलआई) योजना को विश्व स्तर पर जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। हम अमेजन के इस फैसले का स्वागत करते हैं। इससे घरेलू उत्पादन को बढ़ावा मिलेगा और नई नौकरियां भी पैदा होंगी।'

English summary
Amazon India to commence Electronic Devices manufacturing in India, Set up will be in Chennai: Ravi Shankar Prasad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X