• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब में आढ़तियों के यहां IT रेड, CM अमरिंदर बोले- किसानों का साथ देने की मोदी सरकार दे रही है सजा

|

Amarinder Singh On Tax Raids On Punjab Farm Arthityas: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार (19 दिसंबर) को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर पंजाब में आढ़कियों के यहां आईटी (IT) रेड को लेकर जमकर निशाना साधा। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि किसान आंदोलन (Farmers Protest) का समर्थन करने की वजह से ही सरकार पंजाब के आढ़तियों को सजा दे रही है। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों का समर्थन कर रहे आढ़तियों के रूप में जाने जाने वाले कमीशन एजेंटों को डराने की कोशिश कर रहे हैं।

Amarinder Singh
    Punjab में आढ़तियों पर IT की रेड,CM Amrinder बोले-किसानों का साथ देने की सजा | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि दिल्ली के अलग-अलग सीमा पर किसानों का आंदोलन पिछले 23 दिनों से जारी है। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन के बीच आयकर विभाग ने पंजाब के टियाला में आढ़तियों के ठिकानों पर छापेमारी की है। जिसके बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने मोदी सरकार की आलोचना की है।

    अमरिंदर सिंह ने कहा, कुछ पंजाब के आढ़तियों के खिलाफ आयकर विभाग छापेमारी कर उनके लोकतांत्रिक अधिकार को रोकने की कोशिश कर रही है। जो साफ दिख रहा है कि ये एक स्पष्ट राजनीति दबाव है। ये दमनकारी कार्रवाई सत्तारूढ़ भाजपा सोच समझकर कर रही है। उन्होंने बताया कि पंजाब भर में कुल 14 आढ़तियों को आईटी विभाग से नोटिस मिला है।

    सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा, यह स्पष्ट है कि कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध कर रहे किसानों को सरकार मनाने, गुमराह करने और विभाजित करने में विफल रही है। इसलिए केंद्र सरकार अब उन आढ़तियों को टारगेट करके किसान आंदोलन के संघर्ष को कमजोर करने की कोशिश कर रही है, जो पहले दिन से किसानों के समर्थन में हैं।

    ये भी पढ़ें- ED ने जब्त की 12 करोड़ की संपत्ति तो भड़के उमर अब्दुल्ला, कहा- सीज हुई पैतृक संपत्ति, कोर्ट में लड़ेगे

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Amarinder Singh says Punjab Farm Agents Target On Tax Raids On Arthityas
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X