तब भाजपा सांसद कहते थे- मणि बैठ जा, नहीं तो अमर सिंह आ जाएगा: अमर सिंह

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने वाले मणिशंकर अय्यर पर कार्रवाई करते हुए कांग्रेस ने उन्हें प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया है। हालांकि भाजपा किसी भी तरह से इस मुद्दे पर कांग्रेस को बख्शने के मूड में नहीं दिख रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सूरत रैली में मणिशंकर अय्यर पर पलटवार के बाद भाजपा नेता लगातार कांग्रेस को निशाने पर ले रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता अमर सिंह ने भी मणिशंकर अय्यर के 'नीच' वाले बयान पर प्रतिक्रिया दी है।

'कई बड़े नेता मणि पीड़ित हैं'

'कई बड़े नेता मणि पीड़ित हैं'

अमर सिंह ने मणिशंकर के बयान पर कहा, 'इस देश के अनेक नेता 'मणि पीड़ित' हैं। इसमें उमा भारती, स्वर्गीय जयललिता और तमाम बड़े-बड़े नाम हैं। मैं स्वयं भी मणि पीड़ित हूं। पूर्व प्रधानमंत्री इंद्र कुमार गुजरात के भाई सतीश गुजराल के निवास पर एक भोज था। मद्यपान करके, नशे में चूर मदमस्त, आधे घंटे तक वो (मणिशंकर अय्यर) इतनी क्रूर बातें कर रहे थे कि हमारी और उनकी एक ऐतिहासिक झड़प हुई।'

'उस झड़प ने बहुत प्रसिद्धि पाई'

'उस झड़प ने बहुत प्रसिद्धि पाई'

आगे बताते हुए अमर सिंह ने कहा, 'और उस झड़प ने पूरे राष्ट्र में इतनी प्रसिद्धि पाई कि जब मणिशंकर अय्यर संसद के प्रांगण में किसी को बेईज्जत करने खड़े होते थे तो भाजपा के सदस्य कहते थे- मणि बैठ जा, नहीं तो अमर सिंह आ जाएगा।' आपको बता दें कि मणिशंकर अय्यर ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बेहद अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हुए उन्हें नीच किस्म का आदमी कहा था। मणिशंकर के इस बयान के बाद राहुल गांधी के निर्देश पर उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया गया है।

मेरा नहीं, गुजरात का अपमान है: पीएम मोदी

मेरा नहीं, गुजरात का अपमान है: पीएम मोदी

वहीं, मणिशंकर अय्यर के बयान पर पलटवार करते हुए गुरुवार को सूरत रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह पूरे गुजरात का अपमान है। पीएम मोदी ने कहा कि उनकी जाति भले ही नीची हो, लेकिन उन्होंने हमेशा ऊंचे काम किए है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मणिशंकर अय्यर के अंदर मुगल संस्कार हैं। ऊंच-नीच कहने की परंपरा भारत की नहीं है। पीएम ने कहा कि गुजरात की जनता कांग्रेस और मणिशंकर को इसका जवाब देगी।

ये भी पढ़ें-मणिशंकर ने अटल बिहारी वाजपेयी के लिए भी कहे थे 'शर्मनाक' शब्द

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Amar Singh reacts on Mani Shankar Aiyar statement on PM Narendra Modi.
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.