• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमर सिंह ने RSS के संगठन को दान की 3 करोड़ की पुश्तैनी प्रॉपर्टी, घर में लगी थी बुलेटप्रूफ खिड़की और लिफ्ट

|

नई दिल्ली। एक समय उत्तर प्रदेश की राजनीति में गहरी पैठ रखने वाले राज्यसभा सांसद अमर सिंह ने अपनी पुश्तैनी जमीन और मकान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े सेवा भारती को दान कर दिया। आजमगढ़ स्थित इस प्रॉपर्टी की मालियत 2 करोड़ 91 लाख 55 हजार रु बताई जा रही है। अमर सिंह की ये संपत्ति आजमगढ़ के लालगंज तहसील के तरवां इलाके में थी। अमर सिंह द्वारा दान की गई प्रॉपर्टी में 10 बीघा खेत और मकान शामिल है।

पिता की याद में इस प्रॉपर्टी को समर्पित कर रहे हैं- अमर सिंह

पिता की याद में इस प्रॉपर्टी को समर्पित कर रहे हैं- अमर सिंह

अमर सिंह ने कहा कि वे अपने पिता की याद में इस प्रॉपर्टी को समर्पित कर रहे हैं। इस मकान की रजिस्ट्री के वक्त राष्ट्रीय सेवा भारती के राष्ट्रीय महामंत्री ऋषिपाल सिंह, ट्रेजरर मुकेश शर्मा और अमर सिंह मौजूद थे जिन्होंने कागजात पर हस्ताक्षर किए। इस घर के बारे में बताया जा रहा है कि इस मकान में बुलेटप्रूफ खिड़कियां भी लगी थी जबकि एक लिफ्ट भी लगी थी।

ये भी पढ़ें: 'पुलवामा हमले के बाद शूटिंग में बिजी थे पीएम मोदी', कांग्रेस के इस आरोप पर अमित शाह का पलटवार

RSS से जुड़े संगठन सेवा भारती को किया दान

RSS से जुड़े संगठन सेवा भारती को किया दान

अमर सिंह ने इस दौरान पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा कि कैफ आजमी और मौलाना शिबली की इस धरती पर धर्म के नाम पर गंदी राजनीति होने लगी है। उन्होंने कहा कि बदमाशों के समन्वय को यहां लोग राजनीति कहते हैं लेकिन हम जैसे लोगों को कोई याद नहीं करता है। उन्होंने कहा कि इस प्रॉपर्टी को अपने पिता की याद में वे दान कर रहे हैं और इसमें उनकी माता, बहन सुधा और भाई अरविंद सिंह की सहमति है।

पुश्तैनी मकान में लिफ्ट, बुलेटप्रूफ खिड़की

पुश्तैनी मकान में लिफ्ट, बुलेटप्रूफ खिड़की

कभी राष्ट्रीय स्वयंसेवक पर जमकर निशाना साधने वाले अमर सिंह ने कहा कि जिस प्रकार भगवान को लोग प्रसाद का समर्पण करते हैं उसी प्रकार वे अपनी जमीन को दान ना देकर इसे सेवा भारती को समर्पित कर रहे हैं। उन्होंने महासचिव बलिराम यादव पर टिप्पणी करते हुए कहा कि वे बीमार आदमी हैं। अमर सिंह ने पुलवामा हमले पर भी बात की। उन्होंने पुलवामा हमले के बाद उठाए गए कदम के लिए पीएम मोदी की सराहना की। उन्होंने कहा कि इससे पहले, जवानों से गोली का हिसाब मांगा जाता था। अब पीएम मोदी द्वारा सेना को खुली छूट दिए जाने की सराहना करता हूं।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amar singh donates his azamgarh proterty worth 3 crore to rss
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X